The Lallantop
Advertisement

प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स वीडियो लीक होने के बाद कई महिलाओं ने छोड़ा घर: रिपोर्ट

कर्नाटक 'सेक्स स्कैंडल' की जांच कर रही SIT ने पीड़ित महिलाओं के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. ये भी भरोसा दिया है कि पीड़ितों की पहचान और जानकारी गोपनीय रखी जाएगी. साथ ही, उन्हें पूरी सुरक्षा दी जाएगी.

Advertisement
Prajwal Revanna suspended from the JD(S) amid allegations over sexual abuse
प्रज्वल रेवन्ना को यौन शोषण के आरोपों के बीच JD (S) से सस्पेंड कर दिया गया है. (फाइल फोटो: PTI)
6 मई 2024
Updated: 6 मई 2024 18:58 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक के हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं के यौन उत्पीड़न का आरोप है. इसकी जांच विशेष जांच दल (SIT) कर रही है. पीड़ित महिलाएं SIT से संपर्क कर सकें, इसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. इंडिया टुडे के सगाय राज की रिपोर्ट के मुताबिक SIT ने कथित यौन उत्पीड़न के वायरल वीडियोज से पीड़ितों की पहचान की है. लेकिन कुछ पीड़ित महिलाओं से संपर्क साधने में टीम को कठिनाई हो रही है. इस बीच खबर ये भी है कि प्रज्वल रेवन्ना के वीडियोज वायरल होने के बाद कई पीड़िताओं ने अपना घर छोड़ दिया है.

हासन छोड़ रहे हैं पीड़ित परिवार?

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक के हासन जिले से बीते 10 दिनों में कई पीड़ितों ने अपना घर छोड़ दिया है. हासन के एक गांव, जहां की पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराया है, वहां के एक स्थानीय JD(S) नेता ने बताया कि पार्टी के लिए काम करने वाली कई महिलाएं अब संपर्क में नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस का मतलब क्या है? किस रंग के नोटिस क्या काम करते हैं?

स्थानीय नेता ने कहा,

“कई महिलाओं ने सोशल मीडिया पर प्रज्वल के साथ अपनी तस्वीरें हटाई हैं. वहीं, ऐसे भी कुछ मामले सामने आए हैं, जिनमें आदमी अपनी पत्नियों से सांसद के साथ उनके संबंधों पर सवाल उठा रहे हैं.”

रिपोर्ट के मुताबिक एक स्थानीय नेता ने बताया कि जिला पंचायत की पूर्व सदस्य ने आरोप लगाया है कि उनके साथ तीन साल तक रेप किया गया. उनके वीडियो भी बनाए गए. नेता के मुताबिक पीड़ित महिला और उनके परिवार को वीडियो सामने आने के बाद से देखा नहीं गया है.

अखबार ने बताया है कि वीडियो क्लिप से महिलाओं की पहचान उजागर होने के बाद कई परिवारों ने हासन छोड़ दिया है. इलाके के एक दुकानदार ने कहा,

"महिलाओं की पहचान जाहिर करना गलत था. मैं उनमें से कुछ महिलाओं को जानता हूं, वो और उनके परिवार छिप गए हैं. हमें नहीं पता कि वो वापस आएंगे या नहीं."

दुकानदार ने कहा कि कई पीड़ित परिवार केस दायर नहीं करना चाहते हैं. उनका कहना है, ‘रेवन्ना के परिवार के खिलाफ केस लड़ते हुए हासन में जीना संभव नहीं है.’

ये भी पढ़ें- कर्नाटक सेक्स स्कैंडल: HD रेवन्ना अरेस्ट, पूर्व PM देवगौड़ा के घर से ले गई पुलिस

SIT बोली- ‘गोपनीय रखी जाएगी पहचान’

वहीं SIT ने पीड़ितों से आगे आने और मामले से जुड़ी जानकारियां देने की अपील की है. SIT ने ये भी भरोसा दिया है कि पीड़ितों की पहचान और जानकारी गोपनीय रखी जाएगी. उन्हें पूरी सुरक्षा दी जाएगी. SIT चीफ और एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस बीके सिंह ने एक बयान में कहा कि इस मामले की पीड़ित महिलाएं 6360938947 पर कॉल कर सकती हैं. साथ में ये भी कहा कि पीड़ितों को SIT ऑफिस जाने की जरूरत नहीं है, टीम खुद उन तक पहुंचेगी.

SIT ने लोगों को भी चेतावनी दी है कि वे सोशल मीडिया या मैसेंजर ऐप पर रेवन्ना के महिलाओं के साथ कथित यौन उत्पीड़न वाले वीडियो शेयर न करें. बीके सिंह ने कहा कि मैसेंजर सर्विसेज पर इन वीडियो को शेयर करने वाले लोगों का पता लगाना आसान है. ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

(PTI इनपुट के साथ)

वीडियो: सेक्स स्कैंडल का आरोपी सांसद प्रज्वल रेवन्ना कैसे भागा

thumbnail

Advertisement

Advertisement