The Lallantop
Advertisement

PM मोदी बिहार में करने वाले हैं रैली, तेजस्वी यादव ने किन 7 सवालों के जवाब मांग लिए?

Tejashwi Yadav ने लिखा- आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि हमारे PM इतने काबिल हैं कि इन सवालों का जवाब अपने भाषण में जरूर देंगे.

Advertisement
pm modi bihar rally munger tejashwi yadav asks ten questions on behalf of public
बिहार में रैली करेंगे PM मोदी, तेजस्वी यादव ने पूछे सवाल. (फोटो- इंडिया टुडे)
26 अप्रैल 2024 (Updated: 26 अप्रैल 2024, 11:11 IST)
Updated: 26 अप्रैल 2024 11:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को रैली करने के लिए बिहार जाने वाले हैं. वो मुंगेर में JDU नेता लल्लन सिंह के लिए प्रचार करेंगे (PM Modi Bihar Rally). इस बीच RJD नेता तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री से कुछ सवालों के जवाब मांग लिए हैं. उन्होंने कहा है कि बिहार में भाषण देते वक्त PM मोदी इन सवालों का जवाब भी जरूर देंगे.

26 अप्रैल को तेजस्वी यादव ने पोस्ट किया,

आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आज फिर नकारात्मक बातें और जुमलों की बारिश करने बिहार आ रहे हैं. हर बिहारवासी के प्रधानमंत्री जी से कुछ सवाल हैं. आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि वो इतने काबिल PM हैं कि इन सवालों का जवाब अपने भाषण में जरूर देंगे.

क्या-क्या सवाल पूछे?

𝟏. मोदी जी आप बिहारवासियों से बिहार के किस काम या उपलब्धि को लेकर वोट मांग रहे हैं?

𝟐. आप बिहार आकर नौकरी-रोजगार, छात्र-नौजवान, कृषि-पलायन, किसान-मजदूर, गांव-गरीब, शिक्षा-चिकित्सा, स्कूल और अस्पताल की बात क्यों नहीं करते?

𝟑. बिहार ने आपको 2014 में 40 में से 31 और 2019 में 40 में सो 39 लोकसभा सांसद दिए लेकिन आप बिहारियों को ये क्यों नहीं बताते कि आपने बीते दस सालों में बिहार को क्या दिया?

𝟒. बिहार की तुलना में गुजरात छोटा प्रदेश है और वहां कम संसदीय सीटें हैं. पिछले दस सालों में आपने गुजरात में कितनी फैक्ट्री लगवाईं? गुजरात में कितने स्टेडियम बनवाए? गुजरात में कितने नए शहर बसाए? गुजरात में कुल कितने लाख करोड़ का निवेश लाए? गुजरात के कितने उद्योगपतियों का लाखों करोड़ों का कर्ज माफ किया?

𝟓.  देश के सबसे ज्यादा युवा आबादी वाले प्रदेश बिहार आकर भी आप युवाओं के मुद्दों और समाधान की बात नहीं करते तो फिर क्यों आप बिहारवासियों से वोट मांगने आते हैं?

𝟔. बिहार आकर ही आप सबसे ज्यादा नकारात्मक बातें क्यों करते हैं जबकि 15 सालों से BJP बिहार सरकार में बड़े सहयोगी दल के रूप में सम्मिलित है?

𝟕. आपकी सरकार, आपकी पार्टी, आपके नेता और प्रत्याशी संविधान और लोकतंत्र को खत्म क्यों करना चाहते हैं? वो दलितों, पिछड़ों, वंचितों और गरीबों का आरक्षण और नौकरी क्यों छीनना चाहते हैं?

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: दूसरे चरण में बिहार की 5 सीटों का लेखा-जोखा, पूर्णिया में पप्पू यादव कितने मजबूत?

बता दें, 26 अप्रैल को ही बिहार की 5 सीटों भागलपुर, बांका, कटिहार, पूर्णिया और किशनगंज के लिए वोटिंग हो रही है. 

वीडियो: Lok Sabha Election: बिहार के मुसलमान किसको वोट दे रहें? खुद सुन लीजिए

thumbnail

Advertisement

Advertisement