The Lallantop
Advertisement

पति को हिंदी नहीं आती, पत्नी को अंग्रेजी नहीं आती, तीन महीने पहले हुई लव मैरिज टूटी

युवक दक्षिण भारत से ताल्लुक रखता है. वह गुरुग्राम के एक प्राइवेट बैंक में नौकरी करता है. एक साल पहले वह ट्रेनिंग करने के लिए कंपनी की तरफ से आगरा आया था. उसी दौरान उसकी मुलाकात लड़की से हुई जो आगरा की ही निवासी थी.

Advertisement
up agra wife not speak english husband not know hindi love marriage broken after three months
उत्तर प्रदेश के आगरा में अंग्रेजी सही तरीके से न बोल पाने की वजह से शादी टूट गई. (सांकेतिक फोटो-साभार: Unsplash.com)
15 अप्रैल 2024 (Updated: 15 अप्रैल 2024, 23:12 IST)
Updated: 15 अप्रैल 2024 23:12 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक साउथ इंडियन लड़के और एक नॉर्थ इंडियन लड़की ने शादी की. लेकिन कुछ ही समय में दोनों में अनबन होने लगी. विवाद इतना बढ़ा कि बदसलूकी तक होने लगी और महज 3 महीने में रिश्ता टूट गया. खबर ये है कि कथित तौर पर इसकी वजह बनी दोनों की भाषा.

इंडिया टुड़े से जुड़े अरविंद शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक, युवक दक्षिण भारत से ताल्लुक रखता है. वह गुरुग्राम के एक प्राइवेट बैंक में नौकरी करता है. एक साल पहले वह ट्रेनिंग करने के लिए कंपनी की तरफ से आगरा आया था. उसी दौरान उसकी मुलाकात लड़की से हुई जो आगरा की ही निवासी थी. मुलाकात के बाद दोनों में दोस्ती हुई और फिर एक दूसरे से प्रेम करने लगे. एक साल चले प्रेम संबंध के बाद दोनों ने शादी कर ली. लेकिन कथित तौर पर युवती के ठीक से अंग्रेजी ना बोल पाने के चलते कुछ दिन बाद ही दोनों के बीच विवाद होने लगे.

15 दिन पहले टूटी लव मैरिज

रिश्ते में आई दरार के चलते युवती बीते कुछ समय से अपने मायके में रह रही थी. रिपोर्ट के मुताबिक उसने बताया कि उसका पति अंग्रेजी बोलता है और वो अंग्रेजी नहीं बोल पाती है. पति ने कथित रूप से उस पर दबाव बनाया कि वो सिर्फ अंग्रेजी में ही बात करेगी. इसकी वजह से वो परेशान रहने लगी थी. उसका आरोप है कि जब भी वो कुछ हिंदी में कहती तो पति उसके साथ अभद्रता करने लगता. हालांकि इस पर लड़के की तरफ से कोई पक्ष जानने में नहीं आया है.

युवती की शिकायत के बाद परिवार परामर्श केंद्र में पति को बुलाया गया था. उसने कहा कि वो दक्षिण भारत में रहता है और हिंदी ठीक से नहीं बोल पाता है. घर में अंग्रेजी बोलने को लेकर दोनों के बीच समझौता नहीं हो पाया. इसके बाद पति ने पत्नी को साथ रखने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें- चूड़ी बेचने वाली महिला की अंग्रेजी सुन लोग बोले- “मेरी इंग्लिश टीचर से भी बेहतर”

वीडियो: म्याऊं: अरेंज मैरिज और लव मैरिज के नाम पर जो चल रहा है दिमाग सन्न करने वाला है!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement