The Lallantop
Advertisement

16 साल की लड़की से सगाई कर रहा था, पुलिस ने होने नहीं दी तो उसका सिर काट कर ले गया

कर्नाटक के मदिकेरी की घटना. 32 साल का आरोपी प्रकाश खुद से 16 साल छोटी लड़की से शादी करने वाला था. लेकिन किसी ने इसकी जानकारी बाल कल्याण विभाग को दे दी.

Advertisement
Karnataka Man Chops Off teen girl Head
बाल कल्याण विभाग ने जानकारी मिलते ही दोनों परिवारों की काउंसलिंग की. (प्रतीकात्मक तस्वीर - इंडिया टुडे)
10 मई 2024 (Updated: 10 मई 2024, 18:06 IST)
Updated: 10 मई 2024 18:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक के मदिकेरी में बाल विवाह करने से रोके जाने पर एक शख्स ने नाबालिग लड़की का सिर काट दिया. इस वारदात से पूरा इलाका सहम गया है. आरोपी खुद से छोटी उम्र की लड़की से शादी करने वाला था. लेकिन किसी ने इसकी जानकारी बाल कल्याण विभाग को दे दी. विभाग ने पुलिस की मदद से सगाई रुकवा दी. लेकिन इसके बाद आरोपी लड़का नाबालिग लड़की के घर पहुंचा और उसका सिर काट कर ले गया (man beheads fiancee head).

मामले की शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी. इंडिया टुडे से जुड़े सगाय राज के मुताबिक मामले ताजा अपडेट ये है कि अपराधी ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है. पुलिस को उसका शव बरामद हुआ है.

शादी नहीं हुई तो लड़की का सिर काटा

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक मृत लड़की की उम्र 16 साल थी. उसने हाल ही में 10वीं की परीक्षा पास की थी. वो मदिकेरी के सुरलाब्बी गांव में रहती थी. 9 मई को उसकी सगाई 32 साल के प्रकाश के साथ हो रही थी. इस बाल विवाह की जानकारी बाल कल्याण विभाग तक पहुंची तो अधिकारी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और दोनों परिवारों को समारोह रोकने का आदेश दिया. परिवार वालों को समझाए जाने के बाद फैसला हुआ कि लड़की के 18 साल के होने तक शादी को पोस्टपोन कर दिया जाएगा.

लेकिन इससे प्रकाश बुरी तरह भड़क गया. अधिकारियों के सगाई समारोह रोकने के कुछ घंटों बाद वो लड़की के घर पहुंचा. कोडगु के पुलिस अधीक्षक रामराजन ने समाचार एजेंसी को बताया,

“प्रकाश ने लड़की के घर में घुस कर उसके पिता को लात मारी और उसकी मां पर किसी नुकीली चीज से हमला किया. फिर उसने लड़की को लगभग 100 मीटर तक घर से बाहर घसीटा और भागने से पहले कथित तौर पर उसका सिर काट दिया. लड़की का कटा सिर भी वो अपने साथ ले गया.”

ये भी पढ़ें- बाल विवाह से बचाई गई थी, इस स्टूडेंट ने पूरे राज्य में टॉप कर लकीर खींच दी

पीड़िता के पिता और मां को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं प्रकाश का शव कोडागु जिले के सोमवारपेट तालुक के हम्मियाला में उसके घर के पास मिला है. पुलिस लड़की के कटे सिर की तलाश कर रही है.

वीडियो: वुमेन सेफ्टी, बाल विवाह और JNU ही नहीं, राजस्थान पर खुलकर बोले जोधपुर वाले

thumbnail

Advertisement

Advertisement