The Lallantop
Advertisement

हैदराबाद में बारिश की वजह से बड़ा हादसा, दीवार गिरने से एक बच्चे समेत 7 की मौत

Hyderabad के बचुपल्ली इलाके में निर्माणाधीन दीवार गिरने की वजह से सात लोगों की मौत हो गई. तेज बारिश की इस हादसे की वजह बताया जा रहा है.

Advertisement
Hyderabad, rain, wall collapse
हैदराबाद में बारिश की वजह से बड़ा हादसा (सांकेतिक फोटो: PTI)
8 मई 2024 (Updated: 8 मई 2024, 12:11 IST)
Updated: 8 मई 2024 12:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हैदराबाद में बारिश (Hyderabad rain) की वजह से बड़ा हादसा हो गया है. बचुपल्ली इलाके में निर्माणाधीन दीवार (Wall Collapse) गिरने की वजह से सात लोगों की मौत हो गई. जिसमें एक चार साल का बच्चा भी शामिल है.  न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक ये हादसा 7 मई की शाम को हुआ. पुलिस के मुताबिक मरने वाले सभी लोग ओडिशा और छत्तीसगढ़ के प्रवासी मजदूर थे. सभी लोगों के शव JCB की मदद से मलबा हटाकर निकाले गए.

दरअसल 7 मई की शाम हैदराबाद और तेलंगाना के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई. जिससे इन इलाकों में जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया. इसी दौरान बचुपल्ली इलाके में ये हादसा हो गया. स्थानीय लोगों से सूचना मिलने के बाद पुलिस और अधिकारियों ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया. ETV भारत में छपी खबर के मुताबिक शवों को पोस्टमार्टम के लिए शहर के गांधी अस्पताल भेजा गया है. पुलिस के मुताबिक मृतकों की पहचान तिरुपति राव मज्जी (20), शंकर (22), राजू (25), खुशी, राम यादव (34), गीता (32) और हिमांशु (14) के तौर पर हुई है. पुलिस ने अंदेशा जाहिर किया है कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है.

7 मई को घंटे भर तक हुई बारिश में जहां कई इलाके में जलभराव हो गया, वहीं कई जगहों पर पेड़ गिरने की वजह से सड़कों पर आवाजाही बाधित हो गई और लंबा जाम लग गया. 

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक आपदा राहत बल (DRF) की टीमें तैनात की गई हैं, जिनकी मदद से शहर में हुए जलजमाव और सड़क पर गिरे पेड़ों को हटाने का काम किया जा रहा है. बताते चलें कि पिछले कुछ समय से लोग हैदराबाद में भयंकर गर्मी का सामना कर रहे थे. कई जगहों पर अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था, वहीं कुछ इलाकों में यह तापमान 46 से 47 डिग्री के बीच था.

वीडियो: रायबरेली में राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में दिनेश प्रताप सिंह ने क्या दावे किए हैं?

thumbnail

Advertisement

Advertisement