The Lallantop
Advertisement

Google करने जा रहा है कर्मचारियों की छंटनी, इंडियावालों से यूं जुड़े हैं तार

ये भी कहा जा रहा है कि जिन लोगों की छंटनी (google lay offs) की जाएगी, उनमें से कुछ को भारत (India), एटलांटा (Atlanta) और डबलिन (Dublin) जैसी जगहों पर नियुक्त किया जा सकता है.

Advertisement
google lay offs
हाल ही में कंपनी ने 28 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. (सांकेतिक तस्वीर: India Today)
19 अप्रैल 2024 (Updated: 19 अप्रैल 2024, 13:59 IST)
Updated: 19 अप्रैल 2024 13:59 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अमेरिकी (US) कंपनी अल्फाबेट की गूगल (Alphabet, Google) अनिश्चित संख्या में कर्मचारियों की छंटनी (lay off) करने वाली है. जिसकी जानकारी कंपनी के प्रवक्ता ने दी है. कहा जा रहा है कि कंपनी खर्च का बोझ कम करने के लिए ये कदम उठाने जा रही है. एक दूसरे मामले में हाल ही में 28 कर्मचारियों को काम से निकाला भी गया है.

Reuters की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल के spokesperson ने ये भी कहा कि ये छंटनी पूरी तरह से नहीं की जा रही है. बताया कि कर्मचारी दूसरे आंतरिक रोल्स में आवेदन करने के लिए स्वतंत्र हैं. हालांकि ये साफ नहीं किया गया है कि इससे कितने कर्मचारियों और किन-किन Teams को फर्क पड़ने वाला है.

ये भी कहा जा रहा है कि जिन लोगों की छंटनी की जाएगी, उनमें से कुछ को भारत, एटलांटा और डबलिन जैसी जगहों पर नियुक्त किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि गूगल के फाइनेंस चीफ रूथ पोराट ने एक ईमेल भेजकर बेंगलुरु, मेक्सिको सिटी और डबलिन में कंपनी के कर्मचारियों को शिफ्ट करने की बात कही है.

बता दें इसी साल जनवरी के महीने में गूगल ने सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी की थी. जिसमें असिस्टेंट, हार्डवेयर इंजीनियर वगैरह शामिल थे.

ये भी पढ़ें: इजरायल के खिलाफ Google कर्मचारियों का बड़ा हंगामा, CEO के ऑफिस में घुसे, गिरफ्तार

प्रोटेस्ट कर रहे 28 कर्मचारियों को निकाला गया

Mint की खबर के मुताबिक गूगल ने हाल ही में कंपनी ने 28 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. ये कंपनी के निंबस प्रोजेक्ट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. जो अमेजन के साथ एक ज्वाइंट प्रोजेक्ट है. जिसमें इजरायल सरकार और सेना को क्लाउड सर्विस देने की बात कही जा रही है. जिसका विरोध कंपनी के कुछ कर्मचारी कर रहे थे. 

बता दें मंगलवार, 16 अप्रैल को गूगल के कई ऑफिस में विरोध प्रदर्शन किए गए. जिनमें कंपनी के न्यूयॉर्क, सिएटल, और कैलिफोर्निया ऑफिस शामिल हैं. ये विरोध प्रदर्शन करीब 10 घंटे तक चले थे. जिसमें कंपनी ने अब कदम उठाए हैं. 

वीडियो: दुनियादारी: इज़रायल और ईरान में परमाणु युद्ध का ख़तरा क्यों बढ़ा?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement