The Lallantop
Advertisement

कनाडा में दौड़ती ट्रेन में लगी भीषण आग, लंदन फायर विभाग ने तेजी में बुझा दी, वीडियो वायरल

Canada की इस Burning Train का Video सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 5 डिब्बों में लगी थी भीषण आग, लेकिन एक तरकीब ने बड़े नुकसान से बचा लिया.

Advertisement
canada burning train
आग बुझाने में करीब 1:30 घंटे का समय लगा. (Image: X)
24 अप्रैल 2024 (Updated: 24 अप्रैल 2024, 11:21 IST)
Updated: 24 अप्रैल 2024 11:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कनाडा के ओंटारियो (Ontario) में एक जलती ट्रेन का वीडियो खूब वायरल हो रहा है (Canada burning train viral video). बताया जा रहा है कि इस मालगाड़ी की पांच बोगियों में आग लग गई थी. ये कनाडा के डाउन टाउन इलाके की घटना है. मामले की जानकारी मिलने के बाद ओंटारियो का लंदन फायर डिपार्टमेंट फौरन हरकत में आया. अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं आई है. आग की वजह पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

अधिकारियों के मुताबिक ये ट्रेन ओंटारियो के लंदन इलाके की तरफ जा रही थी. ट्रेन कैनेडियन पैसिफिक कांसस सिटी रेलवे की थी . जो ऑफिस बिल्डिंग और अपार्टमेंट कॉम्पलेक्स के पास से चली थी. ट्रेन के कर्मचारियों की फुर्ती की वजह से ट्रेन की बोगियों को जल्दी ही अलग कर लिया गया था. जिसकी वजह से फायर डिपार्टमेंट को आग पर काबू पाने में मदद मिल पाई.

ये भी पढ़ें: ट्रेन की पटरियां तो देखी होंगी, कभी मन में सवाल नहीं आया कि वहां पर पत्थर क्यों पड़े रहते हैं?

CBC की खबर के मुताबिक आग से करीब 15-20 लाख के सामान के नुकसान की बात कही जा रही है. दमकल कर्मियों ने इमरजेंसी कॉल करने वाले लोगों को शुक्रिया कहा है. जिनकी वजह से मामले की जल्द जानकारी मिल पाई. और बिना किसी जान के नुकसान के ट्रेन को रिचमंड स्ट्रीट और पॉल मॉल स्ट्रीट इलाके के पास रोका जा सका.

एक अधिकारी कॉलिन स्वेल ने बताया कि दुर्घटना के दौरान अच्छी बात ये हुई कि जिन बोगियों में खतरनाक सामान रखा था, उन्हें जल्दी अलग कर लिया गया. जब ट्रेन को रोका गया, तब तक उसमें से  तेजी से आग पकड़ने वाले सामान की बोगियों को अलग किया जा चुका था. स्वेल के मुताबिक आग पर काबू पाने में दमकल कर्मियों को करीब डेढ़ घंटे का समय लग गया.

बताया जा रहा है कि आग पटरियों के स्लीपर या टाइस की वजह से लगी हो सकती है. स्लीपर या टाइस, ट्रेन की पटरियों के बीच लकड़ी या सीमेंट वगैरह का हिस्सा होता है. ये दोनों पटरियों को एक-दूसरे से दूर रखता है.

वीडियो: ट्रेन का ड्राइवर नाश्ता करने उतरा जम्मू में, गाड़ी अपने आप पहुंच गई पंजाब

thumbnail

Advertisement

Advertisement