The Lallantop
Advertisement

सांप के काटने से युवक की मौत, परिवार ने जिंदा करने के लिए शव गंगा नदी में लटकाया, फिर...

घटना उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की है. किसी ने मृतक के परिवार से कह दिया था कि गंगा के पानी में सांप का जहर उतर सकता है और युवक जिंदा हो सकता है.

Advertisement
young man died due to snake bite
काफी देर बाद मृतक का अंतिम संस्कार किया गया (फोटो: आजतक)
pic
मुकुल शर्मा
font-size
Small
Medium
Large
2 मई 2024 (Updated: 3 मई 2024, 01:14 IST)
Updated: 3 मई 2024 01:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक युवक को सांप ने काट लिया था. इससे युवक की मौत हो गई, लेकिन मृतक युवक के परिवार और गांव वालों ने उसके शव का अंतिम संस्कार नहीं किया. युवक के शव को रस्सी से बांधकर गंगा के पानी में लटका दिया गया. बताया जा रहा है कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि मृतक के परिवार से किसी ने कह दिया था कि गंगा के पानी में सांप के जहर का असर खत्म हो सकता है और युवक जिंदा हो सकता है.

आजतक के मुकुल शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक मामला जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के जयरामपुर कुदैना गांव का है. 26 अप्रैल को 20 साल के मोहित की सांप के काटने से मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि मोहित के जिंदा होने की आस में उसके शव को रस्सी से बांधकर गंगा के पानी में लटका दिया गया था. काफी देर तक मोहित का शव नदी के पानी में रस्सी से बंधा रहा. आखिर में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- बच्चे के कपड़े रखने का दराज़ खोला, उसमें 5 फीट लंबा ज़हरीला सांप निकल आया, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया जा रहा है, जिसमें किसी नदी के पानी में रस्सी से बंधा एक शव दिख रहा है. आसपास काफी लोग भी जुटे दिखाई दे रहे है. कहा जा रहा है कि ये वीडियो इसी घटना का है.

गांव वालों के मुताबिक मोहित घटना वाले दिन अपने खेतों पर गया था, जहां उसे सांप ने डस लिया. घरवाले उसे तुरंत हॉस्पिटल ले गए, लेकिन उसकी मौत हो गई थी. परिवार के लोग मोहित को दूसरे डॉक्टर के पास ले गए, लेकिन दूसरे डॉक्टर ने भी उसे मृत घोषित कर दिया.

इसी दौरान कुछ लोगों ने राय दी कि सांप के काटने का जहर शव को बहते पानी में रखने से उतर जाता है. इसके बाद परिजन मोहित के शव को गंगा नदी के पास ले गए. उन्होंने शव को रस्सी से बांधकर गंगा के पानी में छोड़ दिया. काफी देर बाद घरवालों को एहसास हुआ कि इससे मोहित वापस नहीं आएगा. बाद में गंगा घाट पर मोहित का अंतिम संस्कार कर दिया गया.

वीडियो: तारीख: ये सांपों वाली मस्जिद क्या है?

thumbnail

Advertisement

Advertisement