The Lallantop
Advertisement

चुनाव कराकर लौट रही बस में अचानक लग गई भीषण आग, कर्मचारी सुरक्षित, जल गईं कई EVM

Madhya pradesh के Betul लोकसभा क्षेत्र में ये हादसा हुआ है. किसी तरह पोलिंग टीम के लोगों ने बस से कूदकर अपनी जान बचाई. कैसे हुआ हादसा और कितनी EVM जल गईं? कर्मचारियों ने बताया है.

Advertisement
betul bis fire mp election 2024
छह पोलिंग बूथ के कर्मचारी बस में थे | फोटो: आजतक
8 मई 2024 (Updated: 8 मई 2024, 07:44 IST)
Updated: 8 मई 2024 07:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश में मतदान के बाद कर्मियों को वापस ला रही एक बस में आग लग गई. घटना बैतूल लोकसभा क्षेत्र की है (MP Betul Bus Fire Loksabha Election 2024). मंगलवार, 7 मई को ये बस छह पोलिंग बूथ से कर्मचारियों को लेकर बैतूल के जिला मुख्यालय आ रही थी, तभी रास्ते में ये घटना घटी. हादसे में सभी मतदान कर्मी सुरक्षित हैं. बस में आग लगने के समय EVM और VVPAT भी रखी थीं. जिन्हें पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बस से निकलवाया.

आजतक से जुड़े राजेश भाटिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना बैतूल के साईंखेड़ा थानाक्षेत्र की है. चुनाव संपन्न कराकर मतदान कर्मी वापस लौट रहे थे. अचानक से चलती बस में आग लग गई. बताते हैं कि बस के ड्राइवर और मतदान कर्मियों ने बस से कूदकर अपनी जान बचाई. लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और बैतूल, मुलताई और आठनेर से फायर ब्रिगेड को बुलाया. बस की आग बुझाई गई और अंदर रखी मतदान सामग्री को बाहर निकाला गया. मतदान कर्मचारियों और ईवीएम-वीवीपैट मशीनों को लाने के लिए दूसरी बस का इंतजाम किया गया.

मशीनें जलीं!

अधिकारियों के मुताबिक बस में बैतूल की मुलताई विधानसभा के मतदान केंद्र क्रमांक 275 रजापुर, 276 डूंडर, 277 गेहूंबारसा 1,278 गेहूंबारसा 2, 279 कुंदारैयत और 280 चिखली माल मतदान केंद्र के मतदान कर्मी सवार थे.

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक पीठासीन अधिकारी मुन्नलाल ने बताया कि पोलिंग टीम की कुछ मशीनें जल गई हैं. उनके साथ रखा सामान और कुछ बैग भी जल गए हैं. उनके मुताबिक छह मतदान टीमों के साथ बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवी पैट थीं. मुन्ना लाल ने बताया कि उनकी वीवी पैट, मत पत्र, सील वगैरह भी जल गए हैं. 

मध्य प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट पर तीसरे चरण के तहत 7 मई को मतदान हुआ. राज्य की गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़  मुरैना, भिंड (एससी-आरक्षित) और ग्वालियर सीट पर भी इसी दिन वोट डाले गए.

तीसरे चरण में कितना मतदान?

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई को 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 93 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 65 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. पश्चिम बंगाल में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं. चुनाव आयोग की ओर से देर रात 12:15 बजे जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक असम में सबसे अधिक 81.71 प्रतिशत मतदान हुआ, पश्चिम बंगाल में 76.52 प्रतिशत और गोवा में 75.20 प्रतिशत मतदान हुआ. जबकि उत्तर प्रदेश में सबसे कम 57.34 प्रतिशत, बिहार में 58.18 प्रतिशत, गुजरात में 59.51 प्रतिशत और महाराष्ट्र में पहले-दूसरे चरण से थोड़ा बेहतर 61.44 प्रतिशत वोट पड़े.

ये भी पढ़ें:- मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटाया, वजह भी बताई

वीडियो: लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : पीएम मोदी की रैली में आए महिला कार्यकर्ताओं ने कहा, 'बिन मांगे सब कुछ मिल रहा है.'

thumbnail

Advertisement

Advertisement