The Lallantop
Advertisement

महिला को डेट में पता चला कि चैट के दौरान AI की ‘शक्तियों का गलत इस्तेमाल’ हुआ है

Bengaluru की महिला ने बताया कि Chat करते वक्त तो वो शख्स मजाकिया और ठीक लग रहा था. लेकिन जब वह उससे मिलने पहुंचीं. तो उसकी बातों में AI का जिक्र आया, जिसके बाद अलग ही कहानी पता चली.

Advertisement
AI chat date
महिला जब शख्स से मिलीं तो अलग ही माजरा सामने आया. (Image: Wikimedia commons)
2 मई 2024 (Updated: 2 मई 2024, 14:06 IST)
Updated: 2 मई 2024 14:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अक्सर ऐसा होता है कि कोई वेबसाइट खोलें तो एक बात लिखी मिलती है. लिखा रहता है कि साबित करें कि आप रोबोट नहीं हैं. फिर इतनी कठिन पहेली हल करने को दी जाती है. कि कई बार तो खुद को शक होने लगे कि मैं सच में रोबोट तो नहीं हूं. AI के आने के बाद से एक और नई समस्या सामने आई है. वो है कि अब पता नहीं चल रहा कि ऑनलाइन बात (बोले तो chat) करने वाला कोई इंसान है या AI. ऐसा एक महिला ने दावा किया है. उन्होंने एक पोस्ट में लिखा कि वो एक शख्स से ऑनलाइन बात कर रही थीं. लेकिन जब डेट पर मिलने पहुंचीं, तब मालूम चला कि कहानी कुछ और ही है.

दरअसल इस मामले के बारे में hustlegurrl नाम की एक रेडिट यूजर ने पोस्ट लिखा. जिसमें उन्होंने अपने अलग ही डेटिंग अनुभव के बारे में बताया. महिला ने लिखा,

मैं एक शख्स से ऑनलाइन मिली, जिसके साथ अच्छी बन रही थी. बढ़िया बातचीत हुई, मुझे लगा कि आखिरकार कोई मजाकिया और अच्छा शख्स मिला है. फिर हमने मिलने की सोची. और मैं उसके साथ डेट पर गई.

लेकिन महिला जब शख्स से मिलीं तो अलग ही माजरा सामने आया. महिला ने बताया कि जब वह शख्स से मिलीं, तो वो ठीक से बात नहीं कर पा रहा था. मुश्किल से एक सही वाक्य बोल पा रहा था. उन्होंने आगे लिखा कि ऐसा इसलिए नहीं था कि वह शर्मीला या शांत था. वो एक दम आत्मविश्वास से भरा मालूम हो रहा था. महिला के मुताबिक उस शख्स का सारा व्यंग और मजाकिया बातें गायब थीं.

ये भी पढ़ें: Valentine's day पर इस बार Chat GPT भी बोल उठेगा! 'मेरी शक्तियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है...'

डेट के बारे में आगे बताते हुए उन्होंने लिखा,

हमने थोड़ा ड्रिंक पी. फिर बेंगलुरु के स्टार्टअप और AI वगैरह के बारे में बातें करने लगे. बातों में बहकर वह AI बारे में बताने लगा. बातों-बातों में उसने कुछ AI टूल्स का जिक्र भी किया, जो वो इस्तेमाल कर रहा था. फिर गलती से उसके मुंह से निकल गया कि चैट करते वक्त भी वो AI का इस्तेमाल करता था. जिसके बाद उसने तुरंत बात बदल दी.

फिर महिला ने इस सब पर अफसोस जताया. लिखा कि वह इस सब से परेशान हो गईं. चैट पर कोई और लग रहा था, मिलने पर कोई और ही निकला. इस पर लोगों ने अलग-अलग रिएक्शन दिए, किसी ने कहा कि चैट के स्क्रीनशॉट भी डालें, देखना चाहेंगे कि वह कैसे बात करता था. वहीं किसी ने कहा कि हमेशा कॉल पर पहले बात करनी चाहिए.

वीडियो: शख्स ने ChatGPT के जरिए ढूंढी दुल्हनिया, AI ने शुभ मुहूर्त भी बता दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement