The Lallantop
Advertisement

अयोध्या वाली मस्जिद नाम पर तगड़ी ठगी, वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष को भी नहीं छोड़ा

अयोध्या में Muhammad Bin Abdullah Mosque अभी बन ही रही है. लेकिन ठग इसकी तस्वीरें दिखाकर फर्जी चंदा मांगने लगे हैं (ayodhya mosque fake bank account).

Advertisement
ayodhya mosque
सोशल मीडिया के जरिए हो रही है ठगी (सांकेतिक तस्वीर, Image: UP Tak)
pic
संतोष शर्मा
font-size
Small
Medium
Large
8 मई 2024 (Updated: 8 मई 2024, 14:05 IST)
Updated: 8 मई 2024 14:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के फैसले में अयोध्या (Ayodhya) में मस्जिद बनाने के लिए, जमीन मुहैया कराने की बात कही गई थी. जिसके बाद अयोध्या के धन्नीपुर में मस्जिद बनाई जा रही है. लेकिन यहां बनने वाली मस्जिद के नाम पर अलग घोटाला सामने आया है. जिसमें ठगों ने मोहम्मद बिन अब्दुल्ला मस्जिद ( Muhammad Bin Abdullah Mosque) की फोटो लगाकर, अपने बैंक अकाउंट में चंदा मांग लिया. आलम ये है कि अयोध्या के कई बैंक में मस्जिद के नाम पर खाते खोले हैं.

India Today से जुड़े संतोष शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक मस्जिद के नाम पर ठगी करने वालों के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है. केस इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट (IICF) के मुख्य ट्रस्टी जफर फारुकी ने लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में दर्ज करवाया है. बता दें अयोध्या में मस्जिद बनाने की जिम्मेदारी इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट को दी गई है. 

रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला है कि जिस मोबाइल नंबर से ऑनलाइन चंदा मांगा जा रहा है, वह अलखैर फाइनेंस के नाम से दर्ज है. ये भी बताया जा रहा है कि अब तक इसमें 1.36 लाख का चंदा जमा किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें: राम मंदिर के नाम पर हो रही ऑनलाइन ठगी, कहीं आपके पास भी ये QR कोड नहीं आया?

सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड लखनऊ के अध्यक्ष के पास पहुंचा फर्जी चंदे का मैसेज

आलम ये कि सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड, लखनऊ के अध्यक्ष जफर फारूकी को भी इसका मैसेज मिला. जिसमें मस्जिद की फोटो और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, अयोध्या की श्रृंगारहाट शाखा की डीटेल्स देकर चंदा मांगा जा रहा था.

राम मंदिर ट्रस्ट के नाम पर भी खोले गए थे खाते

इससे पहले अयोध्या के राम मंदिर के नाम पर भी कई अवैध खाते खोले गए थे. जिसका मुकदमा भी थाना रामजन्मभूमि में दर्ज करवाया गया था. इस सिलसिले में दो लोग जेल भी गए थे.

वीडियो: संसद में आज: राम मंदिर के मुद्दे पर अमित शाह ने कांग्रेस को घेर लिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement