The Lallantop
Advertisement

एयर इंडिया एक्सप्रेस की 78 फ्लाइट रद्द, कर्मचारी रात को अचानक 'मेडिकल लीव' पर चले गए

Air India Express की कई फ्लाइट रद्द होने के बाद, Ministry of Civil Aviation ने मामले में रिपोर्ट मांगी है.

Advertisement
air india
कर्मचारियों से बात करने की कोशिश की जा रही है. (सांकेतिक तस्वीर, Image: India Today)
8 मई 2024 (Updated: 8 मई 2024, 15:04 IST)
Updated: 8 मई 2024 15:04 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की कम से कम 78 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू फ्लाइट कैंसिल कर दी गईं (Domestic and International flight cancelled). बताया जा रहा है कि कई सीनियर क्रू मेंबर्स के अचानक बिना किसी नोटिस के छुट्टी पर जाने के बाद ऐसा करना पड़ा है. इस पर नगर विमानन मंत्रालय (MoCA) ने एयर इंडिया एक्सप्रेस से रिपोर्ट भी मांगी है.

India Today की खबर के मुताबिक सूत्रों ने उन्हें बताया कि क्रू कर्मचारी वेतन को लेकर नाखुश थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल क्रू मेंबर्स के साथ बातचीत का कोई हल नहीं निकल पाया है. 

इस ख़बर पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की प्रवक्ता ने लल्लनटॉप को बताया कि

हमारे केबिन क्रू के एक वर्ग ने आखिरी समय में बीमार होने की जानकारी दी. जिसकी वजह से उड़ानों में देरी हुई और उड़ानें रद्द हुईं. हालांकि हम कर्मचारियों से बात करके, इसके पीछे की वजह जानने की कोशिश कर रहे हैं. हमारी टीम लगातार कोशिश कर रही है कि हमारे मेहमानों को कम से कम परेशानी उठानी पड़े. हम इस रुकावट के लिए अपने मेहमानों (यात्रियों) से माफी चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: Air India की फ्लाइट के लिए 4.5 लाख रुपये किराया दिया, लेकिन गजब खराब व्यवस्था मिली!

यह भी कहा गया कि यात्रियों को पूरा रिफंड दिया जाएगा. या फिर दूसरी तारीख को फ्लाइट की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी. साथ ही यात्रियों को सलाह दी कि यात्रा से पहले अपनी फ्लाइट की जानकारी ले लें.

नगर विमानन मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

इस बीच नगर विमानन मंत्रालय (MoCA) ने भी मामले पर एयर इंडिया एक्सप्रेस से रिपोर्ट मांगी है. साथ ही मामले को जल्द से जल्द सुलझाने के लिए भी कहा है. मंत्रालय ने ये भी कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के मानकों के आधार पर यात्रियों को सुविधा दी जाएं.

वहीं PTI के सूत्रों से खबर है कि 200 से भी ज्यादा केबिन क्रू कर्मचारियों ने बीमार होने की बात कही है. जिसकी वजह से कोच्चि, कालीकट और बेंगलुरु समेत कई हवाई अड्डों से उड़ानें रद्द करनी पड़ीं.

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक दिसंबर, 2023 को टाटा ग्रुप की एयर इंडिया एक्सप्रेस को कारण बताओ नोटिस भी दिया गया था. ये नोटिस श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने दिया था. जिसमें एयरलाइन्स मैनेजमेंट और कैबिन क्रू मेंबर्स के बीच विवाद को लेकर, नियमों के कथित उल्लंघन की बात कही गई थी.

वीडियो: यहां टाटा की एयर इंडिया और झुनझुनवाला की आकाशा के बीच एक अजब ही फ़ाइट चल रही

thumbnail

Advertisement

Advertisement