The Lallantop
Advertisement

मुंबई पुलिस ने एक्टर साहिल खान को अरेस्ट किया, महादेव बेटिंग ऐप से क्या कनेक्शन निकला?

Sahil Khan को Chhattisgarh से अरेस्ट किया गया है. उन्होंने कथित तौर पर Mahadev Betting App से जुड़ी एक अन्य ऐप को प्रोमोट और लॉन्च किया था. लेकिन पुलिस ने उन्हें अरेस्ट क्यों किया?

Advertisement
actor sahil khan arrested by mumbai police mahadev betting app case chhattisgarh
साहिल खान को छत्तीसगढ़ से पकड़कर मुंबई ले जाया जा रहा है (फाइल फोटो- आजतक)
28 अप्रैल 2024 (Updated: 28 अप्रैल 2024, 14:02 IST)
Updated: 28 अप्रैल 2024 14:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई साइबर सेल की स्पेशल टीम ने 28 अप्रैल को एक्टर साहिल खान को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से अरेस्ट किया (Actor Sahil Khan Arrested). अब उन्हें वापस मुंबई ले जाया जा रहा है. मामला महादेव बेटिंग ऐप से जुड़ा है. दरअसल, साहिल खान 'द लायन बुक' नाम की ऐप के साथ पार्टनर के तौर पर जुड़े हुए हैं. ये ऐप कथित तौर पर महादेव बेटिंग ऐप नेटवर्क का ही हिस्सा है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, साहिल खान ने ना सिर्फ 'लायन बुक ऐप' को प्रोमोट किया बल्कि इससे जुड़े इवेंट अटेंड किए और बतौर पार्टनर ऐप को लॉन्च भी किया. मामले में SIT ने साहिल खान से 13 अप्रैल को पूछताछ की थी. साहिल खान बॉम्बे हाई कोर्ट में प्री-अरेस्ट जमानत याचिका भी दायर कर चुके हैं जो कि खारिज कर दी गई थी.

साहिल खान 'स्टाइल' और 'एक्सक्यूज़ मी' जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं और अब फिटनेस एक्सपर्ट बन गए हैं. वो बिजनेस एंटरप्रेन्योर भी हैं. 

बता दें, महादेव बेटिंग ऐप ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए बनाया गया ऐप है. इस पर यूजर्स पोकर, कार्ड गेम्स, चांस गेम्स जैसे लाइव गेम खेलते थे. ऐप के जरिए क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल जैसे खेलों और यहां तक कि चुनावों में भी अवैध सट्टेबाजी की जाती थी. अवैध सट्टे के नेटवर्क के जरिए इस ऐप का जाल तेजी से फैला और सबसे ज्यादा खाते छत्तीसगढ़ में खुले. इस ऐप में धोखाधड़ी के लिए एक पूरा खाका बनाया गया. इसमें यूजर को शुरुआत में फायदा और बाद में भारी नुकसान होता था.

महादेव ऐप का हेड ऑफिस दुबई में है. दोनों प्रोमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल दुबई में ही बैठते हैं और वहीं से काम धंधा संभालते हैं. फायदे का 80 फीसदी हिस्सा वो दोनों अपने पास रखते थे. App से जुड़ी वेबसाइट्स पर कई सेलेब्स के वीडियो मिले जो कि महादेव ऐप को प्रमोट करते दिखे थे. श्रद्धा कपूर, शक्ति कपूर, बी प्राक, कपिल शर्मा, बोमन ईरानी, विवेक ओबेरॉय, कुणाल खेमू, आदित्य रॉय कपूर, हुमा कुरैशी जैसे कई कलाकारों के नाम सामने आए थे.

ये भी पढ़ें- महादेव ऐप ने लाखों लोगों को चूना कैसे लगा दिया?

मामले में साहिल खान के अलावा 31 और लोगों के खिलाफ जांच चल रही है. पुलिस ने जो FIR दर्ज की है उसके हिसाब से घोटाला लगभग 15,000 करोड़ रुपये का है.

वीडियो: महादेव बेटिंग ऐप मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: कन्नौज के गुटखा मैन को किस नेता से शिकायत है?

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : कन्नौज के दलित लड़के ने अखिलेश यादव पर क्या इल्जाम लगा दिया?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : कन्नौज में कबाड़ उठाए बच्चों को सांसद सुब्रत पाठक से क्या आश्वासन मिला है?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : अमेठी में राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के समर्थकों में भयंकर भिड़ंत हो गई!
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बेरोजगारी पर झारखंड के लोगों ने पीएम मोदी और हेमंत सोरेन को जमकर सुनाया!
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बिहार के समस्तीपुर में तांत्रिक ने तंत्र विद्या के राज खोले!

Advertisement

Advertisement

Advertisement