The Lallantop
Advertisement

'12th फेल' वाले विधु विनोद चोपड़ा बोले, "अमिताभ बच्चन की वैनिटी में पेशाब करना मेरा सपना था"

Vidhu Vinod Chopra ने सुनाया Amitabh Bachchan की वैनिटी वैन में पेशाब करके अपना सपना पूरा करने वाला किस्सा.

Advertisement
vidhu vinod chopra, amitabh bachchan,
विधु ने अपनी डिप्लोमा फिल्म की स्क्रीनिंग में अमिताभ बच्चन को बुलाया था.
font-size
Small
Medium
Large
8 मई 2024 (Updated: 8 मई 2024, 15:07 IST)
Updated: 8 मई 2024 15:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Vidhu Vinod Chopra की पिछली फिल्म 12th Fail पसंद की गई. इससे पहले भी वो Parinda, 1942: A Love Story और Mission Kashmir जैसी फिल्में बना चुके हैं. बतौर प्रोड्यूसर भी विधु ने अपने करियर में 3 Idiots, PK, Sanju, Munna Bhai फ्रैंचाइज़ जैसी हिट फिल्में दी. इतना सबकुछ करने के बाद हालिया इंटरव्यू में विधु ने अपने जीवन के सबसे बड़े एंबिशन के बारे में बताया. विधु का सबसे बड़ा सपना Amitabh Bachchan की वैनिटी वैन में पेशाब करना था. विधु ने बताया कि उन्होंने अपना ये सपना कैसे पूरा किया. 

विधु ने केलोग मैनेजमेंट स्कूल के एक इवेंट में अमिताभ बच्चन के साथ पहली मुलाकात का किस्सा शेयर किया. उन्होंने कहा,

"मैंने अमिताभ को कहा कि मेरी फिल्म ‘मर्डर एट मंकी हिल’ को 5 बजे से पहले देख लें. क्योंकि थिएटर 5 बजे तक के लिए ही लीज पर था. अमिताभ, ऋषि दा और रेखा सभी अपने काम में बिज़ी थे. मैंने नोटिस किया कि उनके बीच कोई बहस भी हुई. हालांकि 4 बजे मुझे ये महसूस हुआ कि अमिताभ को फिल्म देखने का टाइम नहीं मिलेगा. लेकिन अगले ही पल वह मेरे पास आए और बोले आपके पास 5 बजे तक की ही बुकिंग है. चलिए फिल्म देखते हैं."

विधु ने आगे कहा कि वो इस मौके को भुनाना चाहते थे. इसीलिए उन्होंने अमिताभ से पूछा, 

 “क्या मैं आपके वैनिटी का वॉशरूम यूज़ कर सकता हूं? यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा एंबिशन था कि मैं उनके वैनिटी में पेशाब करूं. मैं नहीं जानता था कि मेरी फिल्म चलेगी या नहीं. लेकिन मुझे उनकी वैनिटी का वॉशरूम इस्तेमाल करने का मौका मिला.”

‘मर्डर एट मंकी हिल’ 1976 में आई थी. विधु उस समय फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) में डायरेक्शन की पढ़ाई कर रहे थे. उन्हें फाइनल ईयर में एक डिप्लोमा फिल्म बनानी थी. तब विधु ने ‘मर्डर एट मंकी हिल’ बनाई थी. इस ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म को विधु ने ही लिखा और डायरेक्ट किया था. इसमें उन्होंने अंजली पैगंकर और दिलीप धवन के साथ एक्टिंग भी की थी. 

आगे चलकर विधु विनोद चोपड़ा और अमिताभ बच्चन ने ‘एकलव्य’ और ‘वज़ीर’ जैसी फिल्मों में काम किया. ‘एकलव्य’ को विधु ने खुद डायरेक्ट किया था, वहीं ‘वज़ीर’ से वो बतौर प्रोड्यूसर जुड़े हुए थे.  

वीडियो: ‘12वीं फेल’ IPS की फ़िल्म में विकास दिव्यकीर्ति ने एक्टिंग के लिए विधु विनोद चोपड़ा से डांट खाई?

thumbnail

Advertisement

Advertisement