The Lallantop
Advertisement

भारत की सबसे बड़ी वॉर फिल्म 'बॉर्डर 2' पर उतना ही बड़ा अपडेट आया है!

Sunny Deol और Ayushmann Khurrana को लेकर बन रही Border 2 पिछली फिल्म का सीक्वल नहीं होगी. मेकर्स इसे देश की सबसे बड़ी वॉर फिल्म की तरह बनाना चाहते हैं.

Advertisement
border 2 sunny deol ayushmann khurrana
ये पिछली वाली फिल्म का सीक्वल नहीं होगा.
font-size
Small
Medium
Large
9 मई 2024
Updated: 9 मई 2024 17:29 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अगस्त 2023 में Sunny Deol की Gadar 2 सिनेमाघरों में बम्पर पैसा फोड़ रही थी. लोगों में फिल्म को लेकर भयंकर किस्म का क्रेज़ देखने को मिला. सनी देओल की वापसी हो चुकी थी. ऐसे में उन्हें दनादन फिल्में ऑफर की गई. खबर आई कि उसी महीने जेपी दत्ता और और टी-सीरीज़ वाले भूषण कुमार ने सनी की क्लासिक फिल्म ‘बॉर्डर’ का सीक्वल बनाने का फैसला लिया. अपनी रिलीज़ के वक्त ‘बॉर्डर’ सुपरहिट थी. जिस तरह का रिस्पॉन्स ‘गदर 2’ को मिला, उसका प्रभाव ‘बॉर्डर 2’ पर ज़रूर पड़ा है. कुछ समय बाद खबर आई कि फिल्म में सनी देओल के साथ Ayushmann Khurrana भी नज़र आएंगे. वो फिल्म में अहम रोल निभाएंगे. ये एक मल्टी-स्टारर फिल्म होने वाली है. आयुष्मान के अलावा एमी विर्क और अहान शेट्टी का नाम भी फिल्म से जुड़ा. अब इस फिल्म से जुड़ा एक और बड़ा अपडेट आया है. पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक ‘बॉर्डर 2’ को 23 जनवरी 2026 को रिलीज़ किया जाएगा. 

रिपोर्ट में कोट किए गए सोर्स ने बताया,

पिछले एक साल से ‘बॉर्डर 2’ की राइटिंग पर काम चल रहा है और उसके बाद मेकर्स के पास ऐसी स्क्रिप्ट तैयार हुई है जो दर्शकों की तमाम उम्मीदों पर खरी उतरेगी. इस साल के अंत तक फिल्म शुरू करने के लिए सनी देओल और आयुष्मान खुराना बहुत उत्साहित हैं.   

मेकर्स चाहते हैं कि ‘बॉर्डर 2’ को इंडिया की सबसे बड़ी वॉर फिल्म की तरह बनाया जाए. यही वजह है कि फिल्म के प्री-प्रोडक्शन पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है. मेकर्स कोई जल्दबाज़ी नहीं करना चाहते. ‘बॉर्डर’ को जेपी दत्ता ने डायरेक्ट किया था. ‘बॉर्डर 2’ को अनुराग सिंह बनाएंगे. उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ भी डायरेक्ट की थी. उसके अलावा वो ‘पंजाब 1984’ और ‘जट्ट एंड जूलिएट’ जैसी पंजाबी फिल्में भी डायरेक्ट कर चुके हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये पिछली फिल्म का सीक्वल नहीं होगी. बल्कि ये उसी रात की कहानी होगी, जिस रात युद्ध हुआ था. उस रात लॉन्गेवाला की लड़ाई अकेले थल सेना ने नहीं लड़ी थी, बल्कि जल और वायु सेना ने भी लड़ी थी. 'बॉर्डर 2' में इसे ही दिखाया जाएगा.        

पिछले साल रणवीर अलाहबादिया के पॉडकास्ट पर सनी देओल ने भी 'बॉर्डर 2' को लेकर बात की थी. उन्होंने कहा कि वो लोग 2015 में ही 'बॉर्डर' का सीक्वल बनाना चाहते थे. मगर उस वक्त सनी की फिल्में नहीं चल रही थीं. इसलिए प्रोड्यूसरों ने घबराहट के मारे तब वो फिल्म नहीं बनाई. मगर अब सब लोग 'बॉर्डर 2' बनाना चाहते हैं. ‘बॉर्डर 2’ को बड़ा बनाने में मेकर्स कोई कसर नहीं छोड़ने चाहते. यही वजह है कि अभी कुछ भी आधिकारिक तौर पर अनाउंस नहीं किया गया है.    

 

वीडियो: सनी देओल की बॉर्डर 2 के लिए मेकर्स आयुष्मान खुराना के पास पहुंचे, कार्तिक आर्यन को नहीं हुई ऑफर

thumbnail

Advertisement

Advertisement