The Lallantop
Advertisement

'बाज़ीगर' वाले अब्बास-मुस्तन ने कहा, "हमारे पास शाहरुख के लायक कहानी ही नहीं है"

Abbas-Mustan ने Shah Rukh Khan को Baazigar और Badshah जैसी फिल्में दी हैं. उनसे पूछा गया कि वो अब शाहरुख के साथ काम क्यों नहीं कर रहे हैं.

Advertisement
shah rukh khan baazigar abbas mustan
शाहरुख ने 'बाज़ीगर' और 'बादशाह' में अब्बास-मुस्तन के साथ काम किया था.
font-size
Small
Medium
Large
6 मई 2024
Updated: 6 मई 2024 18:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shah Rukh Khan के शुरुआती करियर की सबसे बड़ी हिट्स में से एक थी Baazigar. Abbas-Mustan की जोड़ी ने इस फिल्म को बनाया था. इस फिल्म के बाद शाहरुख और डायरेक्टर जोड़ी ने Badshah भी बनाई. रिलीज़ के वक्त भले ही वो फिल्म नहीं चली, लेकिन समय के साथ उसकी कल्ट किस्म की फॉलोइंग बन गई. हाल ही में अब्बास-मुस्तन ने एक इंटरव्यू दिया. उनसे पूछा गया कि वो अब शाहरुख के साथ कब काम करने वाले हैं. जवाब में उनका कहना था कि उनके पास शाहरुख के लायक कहानी नहीं है. 

रेडियो नशा से हुई बातचीत में अब्बास-मुस्तन ने बताया:      

हम लोग बहुत बार शाहरुख से मिले. अभी भी उनके घर जाते हैं. मुलाकात होती रहती है. आज भी वो हमें उतनी ही इज़्ज़त और टाइम देते हैं. उनसे मिलने के बाद कभी भी ये महसूस नहीं हुआ कि ये पहले वाला शाहरुख नहीं है. हम उसके साथ फिल्म ज़रूर करेंगे. पक्का करेंगे. लेकिन हमें कोई ऐसी कहानी मिली ही नहीं. हम सिर्फ फिल्म करने के लिए ही उनके साथ काम नहीं करना चाहते. वो हमसे हमेशा पूछता है कि कुछ लाए? कुछ एक्साइटिंग लाए? हम लोगों के पास ऐसी कोई कहानी आई ही नहीं जो उसके लिए एकदम नई बात हो. ऐसी कोई स्क्रिप्ट आई ही नहीं. 

शाहरुख एक्सपर्ट है. वो कोई भी रोल निभा सकता है. हम उसके साथ ज़रूर काम करेंगे. 

अब्बास-मुस्तन ने बताया कि ‘बाज़ीगर’ के बाद वो अगली फिल्म बनाना चाहते थे. तब शाहरुख ने सुझाव दिया कि इस बार कोई एक्शन फिल्म नहीं बनाते. कुछ अलग करते हैं. एक स्लैपस्टिक कॉमेडी फिल्म बनाते हैं जो एकदम फन टाइप हो. अब्बास-मुस्तन को ये सुझाव अच्छा लगा. इस तरह फिर ‘बादशाह’ की पूरी फ़ील बदल दी गई. उन्होंने शाहरुख को लेकर आगे कहा:

शाहरुख ऑल राउंडर हैं. उसको कोई भी रोल दो, कैसा भी रोल दो, उसको मालूम है कि क्या करना है. जैसे वो किसी सीन को एक तरीके से परफॉर्म कर के दिखाता, फिर कहता कि इसी सीन को मैं दूसरे तरीके से कर के दिखाता हूं. इसी सीन को मैं तीसरे और चौथे तरीके से कर के दिखाता हूं. हमारे पास तो चॉइस थी, उसने इतनी रेंज जो दी. वो एक ही सीन को मज़ाकिया ढंग से और फिर सीरियस ढंग से कर के दिखाता. हमारे लिए चुनना मुश्किल हो जाता था, कि शाहरुख हम लोगों को सब अच्छा लग रहा है.      

बाकी काम की बात करें तो अब्बास-मुस्तन की आखिरी रिलीज़ हुई फिल्म साल 2017 में आई ‘मशीन’ थी. शाहरुख खान फिलहाल ‘किंग’ पर काम कर रहे हैं. यहां वो अपनी बेटी सुहाना के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे. इसे सुजॉय घोष डायरेक्ट करेंगे. शाहरुख ने खुद कंफर्म किया कि जुलाई या अगस्त 2024 से ‘किंग’ की शूटिंग शुरू हो जाएगी.      
 

वीडियो: King में शाहरुख खान के किरदार को लेकर बड़ी डिटेल बाहर आई है

thumbnail

Advertisement

Advertisement