The Lallantop
Advertisement

"जिस दिन आप लोग मुझे पसंद करना बंद कर देंगे, मेरा करियर खत्म हो जाएगा" - सलमान खान

दिसम्बर 1989 में Salman Khan की Maine Pyar Kiya रिलीज़ हुई थी. उसके बाद अप्रैल 1990 में सलमान ने अपने फैन्स के नाम लंबा खत लिखा था. अब 35 साल बाद वो लेटर वायरल हो रहा है.

Advertisement
salman khan viral letter maine pyaar kiya
'मैंने प्यार किया' की रिलीज़ के बाद अप्रैल 1990 में ये लेटर पुब्लिस हुआ था.
font-size
Small
Medium
Large
6 मई 2024
Updated: 6 मई 2024 16:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Salman Khan ने 35 साल पहले एक खत लिखा था. वो अब अचानक से वायरल हो रहा है. बीते सालों में कई बार ये लेटर वायरल हुआ है. सलमान ने ये लेटर ‘मैंने प्यार किया’ की बम्पर कामयाबी के बाद अपने फैन्स के नाम लिखा था. उन्होंने ऑडियंस की ओर से अपनाए जाने पर शुक्रिया अदा किया था. सलमान का ये लेटर ओरिजनली सिने ब्लिट्ज़ मैगज़ीन में छपा था. 

आप वो लेटर नीचे पढ़ सकते हैं:

मैं आप लोगों को अपने बारे में कुछ बताना चाहता हूं. सबसे पहले तो मुझे स्वीकार करने के लिए और मेरे फैन बनने के लिए मैं आप लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. अपनी हर फिल्म में मैं आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करता रहूंगा. मैं जो फिल्में कर रहा हूं, उनके चुनाव को लेकर बहुत ध्यान रख रहा हूं. अपने विवेक के हिसाब से अच्छी कहानियों पर ध्यान दे रहा हूं. क्योंकि मैं जानता हूं कि इसके बाद मैं जो कुछ भी करूंगा, उसकी तुलना ‘मैंने प्यार किया’ से की जाएगी. इसलिए आप लोग जब भी कोई अनाउंसमेंट सुनें, तो इस बात को लेकर सुनिश्चित रहिएगा कि वो एक अच्छी फिल्म ही होगी. और मैं उसे अपना 100 प्रतिशत दूंगा. 

मैं आप लोगों से प्यार करता हूं और उम्मीद करता हूं कि आप लोग भी मुझे प्यार करते रहें. क्योंकि जिस दिन आप लोग मुझसे प्यार करना बंद कर देंगे, मेरी फिल्में देखना बंद कर देंगे, वो मेरे करियर का अंत होगा. याद रखिए कि आप जैसे लोग हम जैसे लोगों को बनाते हैं. 

मेरी निजी ज़िंदगी को लेकर मेरे पास कहने के लिए ज़्यादा कुछ नहीं, क्योंकि आप उसके बारे में जानते ही हैं. लोग कहते हैं कि मैं कामयाब हो गया हूं. मुझे ऐसा नहीं लगता. मुझे अभी भी बहुत कुछ करना है. लेकिन मैं एक बात जानता हूं कि आप लोगों ने मुझे अपना लिया है. 

बतौर वयस्क सलमान की पहली फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ थी. लेकिन लीड रोल में उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’ से डेब्यू किया. फिल्म ने 14 करोड़ रुपये की कमाई की, जो उस समय के लिहाज़ से बहुत बड़ा आंकड़ा था. आगे सलमान खान और सूरज बड़जात्या ने ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘हम साथ साथ हैं’ जैसी बड़ी फिल्में भी बनाई. बाकी सलमान के आने वाले प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वो फिलहाल ‘सिकंदर’ पर काम कर रहे हैं. एआर मुरुगादास के निर्देशन में बन रही इस फिल्म का बजट करीब 400 करोड़ रुपये है. ‘सिकंदर’ ईद 2025 पर सिनेमाघरों में उतरेगी. उसके अलावा सलमान ‘द बुल’ पर भी काम करेंगे. धर्मा प्रोडक्शन्स के बैनर तले बनने वाली ‘द बुल’ को विष्णुवर्धन डायरेक्ट करेंगे.  

 

वीडियो: सलमान खान की 'सिकंदर' की शूटिंग डेट्स पता चल गई , एक बड़ा ट्विस्ट भी है

thumbnail

Advertisement

Advertisement