The Lallantop
Advertisement

संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज 'हीरामंडी' ने तोड़े व्यूअरशिप के तमाम रिकॉर्ड

Sanjay Leela Bhansali सीरीज Heeramandi: The Diamond Bazaar को नेटफ्लिक्स पर तगड़ी व्यूअरशिप मिल रही है. पहले हफ्ते में ही इसने Kapil Sharma के शो को पीछे छोड़ दिया है.

Advertisement
heeramandi, sanjay leela bhansali
'हीरामंडी' पर संजय लीला भंसाली पिछले 14 सालों से फिल्म/सीरीज़ बनाना चाहते थे.
font-size
Small
Medium
Large
8 मई 2024
Updated: 8 मई 2024 20:04 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Sanjay Leela Bhansali की सीरीज Heeramandi: The Diamond Bazaar नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है. क्रिटिक्स और दर्शकों दोनों से ही मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है. बावजूद इसके शो को पब्लिक देख रही है. नेटफ्लिक्स ने इस हफ्ते सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले टॉप 10 नॉन-इंग्लिश कॉन्टेंट की लिस्ट निकाली है. इस लिस्ट में ‘हीरामंडी’ दूसरे नंबर पर रही. इस सीरीज़ को 4.5 मिलियन यानी 45 लाख बार देखा गया. जनता ने इस शो को देखने के लिए 33 मिलियन यानी 3.3 करोड़ घंटे खर्च किए. 

‘हीरामंडी’ में कुल 8 एपिसोड है. इसका कुल रन टाइम 7 घंटे 19 मिनट है. भंसाली की ये सीरीज़ सिर्फ स्पैनिश क्राइम थ्रिलर ‘द असुंटा केस’ से पीछे रह गई. इस मिनी-सीरीज़ ने अपनी रिलीज़ के दूसरे हफ्ते में नेटफ्लिक्स पर 12 मिलियन यानी 1.2 करोड़ व्यूज हासिल किए. अमूमन नेटफ्लिक्स का हर शो दूसरे हफ्ते में पहले हफ्ते से बेहतर व्यूज़ लाता है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि ‘हीरामंडी’ को भी इसका फायदा मिलेगा.

हीरामंडी ने कपिल शर्मा के शो को पछाड़ा

‘हीरामंडी’ ने व्यूअरशिप के मामले में ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ को भी पीछे छोड़ दिया है. कपिल का शो अप्रैल के पहले हफ्ते में 2.5 मिलियन यानी 25 लाख व्यूज़ के साथ तीसरे नंबर पर रहा था. छठे हफ्ते में इस शो की व्यूअरशिप गिरकर 1 मिलियन यानी 10 लाख पहुंच गई. इस हफ्ते नेटफ्लिक्स के टॉप 10 ग़ैर-अंग्रेज़ी कॉन्टेंट की लिस्ट में 10वें नंबर पर है रवि किशन की वेब सीरीज़ ‘मामला लीगल है’. इसे 1.1 मिलियन यानी 11 लाख व्यूज़ मिले हैं. 

सिर्फ ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ ही नहीं, व्यूज़ के मामले में ‘हीरामंडी’ ने पहले हफ्ते में ही कई इंटरनेशनल शोज़ को भी पछाड़ दिया है. इसमें ‘सुपरसेक्स’ ( 32 लाख), ‘द किलर पैराडॉक्स’ ( 31 लाख) और ‘ग्योंगसेओंग क्रीचर’ (30 लाख ) का नाम शाम शामिल हैं. इसके अलावा ‘हीरामंडी’ ने नेटफ्लिक्स के दो इंग्लिश शोज़ ‘रिप्ली’ (23 लाख) और ‘बेबी रेंडियर’ (26 लाख) को भी बड़े मार्जिन से पछाड़ा है.

हीरामंडी के लिए संजय ने 14 साल मेहनत की

संजय लीला भंसाली की इस सीरीज में मनीषा कोईराला, सोनाक्षी सिन्हा, संजीदा शेख, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, शेखर सुमन, अध्ययन सुमन ताहा शाह और शर्मिन सहगल जैसे एक्टर्स ने काम किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सीरीज को बनाने में करीब 200 करोड़ रुपए लागत आई है. 'हीरामंडी' को भंसाली अपने करियर का ड्रीम प्रोजेक्ट बताते रहे हैं. वो पिछले 14 साल से इस पर मेहनत कर रहे थे. जो अब जाकर साकार हो पाया.  

वीडियो: दी सिनेमा शो: संजय लीला भंसाली की 'हीरामंडी' को लेकर पाकिस्तान इतना भड़क क्यों रहा है?

thumbnail

Advertisement

Advertisement