The Lallantop
Advertisement

PM मोदी बोले, "राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाने के पीछे कांग्रेस की बड़ी मजबूरी..."

एक इंटरव्यू में PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अयोध्या के राम मंदिर के मुद्दे को राजनीतिक हथियार की तरह इस्तेमाल किया.

Advertisement
pm modi attacked congress for not attending ram mandir ceremony
राम मंदिर उद्घाटन समारोह में कांग्रेस के शामिल नहीं होने पर पीएम मोदी ने हमला बोला है. (फाइल फोटो: PTI)
15 अप्रैल 2024 (Updated: 15 अप्रैल 2024, 22:20 IST)
Updated: 15 अप्रैल 2024 22:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अयोध्या के राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कांग्रेस के नहीं शामिल होने की आलोचना की है. न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में PM मोदी ने आरोप लगाया कि अयोध्या का राम मंदिर का मुद्दा कांग्रेस के लिए वोट बैंक का मुद्दा रहा है. उन्होंने कहा कि वोट बैंक की मजबूरी के कारण कांग्रेस राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं हुई.

'वोट बैंक के लिए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गई कांग्रेस'

22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कांग्रेस ने शामिल होने से इनकार कर दिया था. कांग्रेस ने इस कार्यक्रम को BJP-RSS का समारोह बताया था. अब PM मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. इंटरव्यू में PM मोदी ने कहा, 

“आपको प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिले और आप उसको ठुकरा दें. असल में तो आपको गर्व होना चाहिए कि ये राम मंदिर निर्माण करने वाले, वे आपके सारे पाप भूलकर घर में आकर आपको इनवाइट कर रहे हैं. आप उसको भी उस पुराने मिजाज से ठुकरा दें, तब लगता है कि आपके लिए वोट बैंक एक बहुत बड़ी मजबूरी है. उसके चलते ऐसी चीजें होती रहती हैं.” 

ये भी पढ़ें- राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में न जाने पर बोले राहुल गांधी, "मुझे धर्म का फायदा नहीं उठाना…"

लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी के इस इंटरव्यू के दौरान उनसे राम मंदिर पर सवाल किया गया था. BJP और कांग्रेस के बीच राम मंदिर को लेकर राजनीति करने के आरोप-प्रत्यारोप वाले सवाल के जवाब में PM ने कहा,

“पहली बात है, इसका राजनीतिकरण किसने किया? और इसको आज की घटनाओं से मत देखिए. जब हमारा जन्म भी नहीं हुआ था. हमारी पार्टी पैदा भी नहीं हुई थी. उस समय अदालत में ये मामला निपटाया जा सकता था. समस्या का समाधान हो सकता था. जब भारत का बंटवारा हुआ था, उसी वक्त, विभाजन के समय, वे ऐसा करने का निर्णय ले सकते थे... ऐसा नहीं किया गया, क्योंकि यह उनके हाथ में एक हथियार की तरह था, वोट बैंक की राजनीति के हथियार की तरह… इसलिए इसको पकड़ कर रखा गया. हर बार इसको भड़काया गया.”

PM ने कहा कि जब अयोध्या का मामला कोर्ट में चल रहा था, तब भी ये कोशिश की गई कि अभी इस पर फैसला न आए. पीएम मोदी ने कहा कि जब राम मंदिर बन गया और कोई अप्रिय घटना नहीं हुई, तो ये मुद्दा कांग्रेस के हाथ से निकल गया. उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस का राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में नहीं जाने से लगता है कि उनके लिए वोट बैंक बहुत बड़ी मजबूरी है.

वीडियो: नेता नगरी: कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा वाले वादे पर BJP और मोदी से कहां बड़ी चूक हो गई?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement