The Lallantop
Advertisement

अब PM मोदी ने हनुमान पर कांग्रेस को घेरा, बोले- 'इनके राज में हनुमान चालीसा भी...'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हनुमान जयंती के दिन राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर में चुनावी सभा करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस दलितों और पिछड़ों के आरक्षण में सेंधमारी करके उनकी 'खास जमात' को अलग से आरक्षण देना चाहती थी.

Advertisement
Prime Minister Narendra Modi in Tonk,  Rajasthan
राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर में पीएम मोदी (फोटो: PTI)
23 अप्रैल 2024 (Updated: 23 अप्रैल 2024, 21:50 IST)
Updated: 23 अप्रैल 2024 21:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हनुमान जयंती के दिन राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर में चुनावी सभा करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह हो जाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक की एक घटना का जिक्र कर रहे थे. उन्होंने अयोध्या के राम मंदिर उद्घाटन समारोह में हिस्सा न लेने के लिए भी कांग्रेस को घेरा. अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया. 

PM मोदी बोले- ‘कांंग्रेस के राज में…’

कर्नाटक में बीते महीने कथित तौर पर हनुमान चालीसा सुनने के दौरान एक दुकानदार के साथ मारपीट का मामला सामने आया था. राजस्थान में कर्नाटक की इस घटना की बात करते हुए PM मोदी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा,

“साथियो, आज हनुमान जयंती पर आप से बात करते हुए मुझे कुछ दिन पहले की एक तस्वीर भी याद आ रही है. वो तस्वीर है, कांग्रेस के शासन वाले कर्नाटक की. कुछ दिन पहले वहां एक छोटा दुकानदार, उसको सिर्फ इसलिए बुरी तरह से पीटा गया, लहूलुहान कर दिया गया क्योंकि वो अपनी दुकान में बैठे-बैठे हनुमान चालीसा सुन रहा था. आप कल्पना कर सकते हैं. कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह हो जाता है. कांग्रेस के राज में अपनी आस्था का पालन करना भी मुश्किल हो जाता है.”

ये भी पढ़ें- 'इन्होंने तो स्तर और गिरा दिया... ' PM मोदी के 'मुस्लिमों को संपत्ति' बयान पर राहुल गांधी का जवाब आया

पीएम मोदी ने आगे कहा,

“जब उनकी पार्टी (कांग्रेस), उनके सारे नेता, प्रभु राम का मंदिर बने, प्रभु राम के प्राण प्रतिष्ठा का अवसर हो, मंदिर के लोग जाकर आने का निमंत्रण दें और पब्लिकली उस निमंत्रण को ठुकरा दिया जाए, तो उनके चेले-चपाटे भी हनुमान चालीसा करने वालों को पीटेंगे कि नहीं पीटेंगे.”

PM मोदी ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा,

"कांग्रेस पार्टी की सोच हमेशा से तुष्टिकरण की रही है, वोट बैंक की राजनीति की रही है. 2004 में जैसे ही कांग्रेस की केंद्र में सरकार बनी, उसके सबसे पहले किए गए कामों में था... आंध्र प्रदेश में SC/ST के रिजर्वेशन में कमी करके मुसलमानों को रिजर्वेशन देने का प्रयास. ये एक पायलट प्रोजेक्ट था, जिसे कांग्रेस पूरे देश में आजमाना चाहती थी. 2004 से 2010 के बीच कांग्रेस ने 4 बार आंध्र प्रदेश में मुस्लिम रिजर्वेशन लागू करने की कोशिश की, लेकिन कानूनी अड़चनों की वजह से, सुप्रीम कोर्ट की  जागरूकता के कारण, वो अपने मंसूबे पूरे नहीं कर पाई."

पीएम मोदी ने कहा कि 2011 में कांग्रेस ने SC/ST और OBC को मिला हुआ अधिकार छीन कर औरों को देने का खेल किया. PM ने कहा, 

“सच्चाई ये है कि कांग्रेस और इंडी अलायंस जब सत्ता में था, तब ये लोग दलितों और पिछड़ों के आरक्षण में सेंधमारी करके, वोट बैंक पॉलिटिक्स के लिए, उनकी खास जमात को अलग से आरक्षण देना चाहते थे, जबकि संविधान इसके बिल्कुल खिलाफ है."

पीएम मोदी ने कहा कि आरक्षण का जो हक बाबा साहब ने दलित, पिछड़ों और आदिवासियों को दिया, कांग्रेस और INDIA अलायंस वाले उसे मजहब के आधार पर मुसलमानों को देना चाहते थे.

वीडियो: PM मोदी का बयान, कांग्रेस का घोषणा पत्र, 'संपत्ति को बांटने' वाला पूरा मामला क्या है?

thumbnail

Advertisement

Advertisement