WTC Final है वनडे वर्ल्डकप फाइनल जैसा!

18 जून से इंग्लैंड के साउथैम्पटन में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच WTC Final खेला जाएगा. इसकी तैयारियों के लिए भारतीय खिलाड़ी क्वारंटीन हो गए हैं. 

टीम इंडिया जून की शुरुआत में इंग्लैंड के लिए रवाना होगी, विराट की अगुवाई वाली टीम में कई खिलाड़ी हैं, जिनके लिए ये मैच विश्वकप से कम नहीं है. 

ये वो खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सालों पहले भारत के लिए वाइट बॉल क्रिकेट खेला था. उसके बाद से ना तो इनकी वापसी हुई और ना ही अब वापसी की उम्मीद है. 

इस लिस्ट में पहला नाम है चेतेश्वर पुजारा. टेस्ट स्पेशलिस्ट पुजारा ने साल 2014 में भारत के लिए आखिरी वनडे खेला था. तब से पुजारा टेस्ट के ही होकर रह गए.

अजिंक्य रहाणे भी इस लिस्ट में हैं. भले ही रहाणे IPL का हिस्सा हों लेकिन वनडे-T20 में उनकी जगह नहीं दिखती. रहाणे ने साल 2018 में आखिरी वनडे खेला था.

रविचन्द्रन अश्विन. अश्विन को लेकर ये नहीं कहा जा सकता कि वो भारतीय वाइट बॉल क्रिकेट टीम में वापसी नहीं कर सकते. लेकिन पिछले चार सालों से तो वो इससे बाहर ही हैं. 

ईशांत शर्मा भी ऐसे ही खिलाड़ी हैं. जिन्होंने 2016 के बाद नीली जर्सी नहीं पहनी. कई युवा गेंदबाज़ों के आने के बाद ईशांत की जगह वाइट बॉल टीम में नहीं दिखती. 

उमेश यादव ने खुद ही कह दिया कि अब शायद ही वो भारत के लिए वाइट बॉल क्रिकेट खेल पाएं. इसलिए WTC ही उनका विश्वकप है. उमेश 2019 में आखिरी वनडे खेले थे. 

इस तरह से ये वो भारतीय क्रिकेटर्स हैं, जो भले ही वनडे का विश्वकप ना खेल पाएं लेकिन WTC फाइनल उनके लिए किसी विश्वकप से कम नहीं है. 

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना