बॉलीवुड में सीज़न है बायोपिक्स का!

By Shwetank Shekhar
Publish Date: 26-10-2021

विकी कौशल ने शूजीत सरकार की फिल्म में सरदार उधम सिंह का रोल किया है. जिन्होंने जालियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लिया था. माइकल ओ डायर को गोली मारकर.

सरदार उधम

मैदान में अजय देवगन इंडिया के फुटबॉल कोच सय्यद अब्दुल रहीम का रोल कर रहे हैं. रहीम के दौर को इंडियन फुलबॉल का गोल्डन एरा कहा जाता है.

मैदान

अक्षय कुमार इस फिल्म में पृथ्वीराज चौहान का रोल कर रहे हैं. जिन्हें दुश्मन कैद करके ले गया. उनकी आंखें फोड़ दीं, फिर भी मारा गया. फिल्म में संजय दत्त और सोनू सूद भी नज़र आएंगे.

पृथ्वीराज

रणवीर सिंह एंड टीम इस फिल्म में उन क्रिकेटर्स का रोल कर रही है, जिन्होंने इंडिया को 1983 में पहला क्रिकेट वर्ल्ड कप जितवाया था. रणवीर फिल्म में कपिल देव का रोल कर रहे हैं.

83

तापसी पन्नू वुमन क्रिकेट लीजेंड मिताली राज का रोल कर रही हैं. मिताली इंडिया वुमन क्रिकेट टीम की कैप्टन होने के साथ-साथ दुनिया में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाली वुमन क्रिकेटर हैं.

शाबाश मिट्ठू

ये कहानी है नंबी नारायणन की. इसरो के पूर्व रॉकेट साइंटिस्ट, जिन्हें जासूसी के झूठे आरोप में फंसाकर 1994 में अरेस्ट कर लिया गया था. सीबीआई ने जांच की और 1996 में उन्हें निर्दोष पाया.

रॉकेट्री

आलिया भट्ट मुंबई की मशहूर सेक्स वर्कर गंगूबाई का रोल कर रही हैं. गंगूबाई ने करीम लाला को राखी बांधी थी. वो सेक्स वर्कर्स के अधिकारों के लिए प्रधानमंत्री तक के पास पहुंच गईं.

गंगूबाई काठियावाड़ी

ये फिल्म सौरव गांगुली और उनके दौर में हुई भारतीय क्रिकेट की बेहतरी पर बात करेगी. फिलहाल फिल्म की स्क्रिप्टिंग पर काम चल रहा है. इसका टेंटेटिव टाइटल दादा बताया जा रहा है.

सौरव गांगुली बायोपिक

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना