WTC में भारत के लिए सर्वाधिक रन

इंग्लैंड के साउथैम्पटन में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच ऐतिहासिक WTC Final आ गया है. बारिश की वजह से भले ही इस मैच में देरी हुई लेकिन अब मज़ा आना तय है. 

इस मैच का नतीजा जो हो लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम ने 2019 से 2021 की साइकिल में बेहतरीन खेल दिखाया. जिसके लिए उसके बल्लेबाज़ों ने जी-जान लगा दी. 

इस स्टोरी में उन बल्लेबाज़ों की बात होगी जिन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के सफर में भारत के लिए सबसे ज़्यादा रन बनाए हैं. 

इस लिस्ट में पहला नंबर है भारत के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे का. अजिंक्य ने ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया में सीरीज़ जिताई बल्कि WTC में 43.80 की औसत से 1095 रन भी बनाए. 

इस लिस्ट में नंबर दो पर हैं रोहित शर्मा. भारत के इस ओपनर ने टेस्ट में भी कामयाबी हासिल की है. रोहित ने WTC के पूरे सफर में 64.38 की औसत से 1030 रन बनाए हैं. 

रनों की कोई भी बड़ी लिस्ट हो और उसमें टॉप-3 में विराट का नाम ना आए ऐसा मुश्किल है. WTC में विराट कोहली ने भारत के लिए 43.85 की औसत से 877 रन बनाए हैं.

इस लिस्ट में नंबर चार है मयंक अग्रवाल का. मयंक ने भारत की ओपनिंग की परेशानी को दूर किया है. उन्होंने WTC के पूरे सफर में 42.85 की औसत से 857 रन बनाए हैं. 

लिस्ट में पांचवें सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं चेतेश्वर पुजारा. पुजारा ने 17 मैचों में 818 रन बनाए. याद रखिएगा, ऑस्ट्रेलिया में वो भारत की जीत के हीरो भी रहे. 

टॉप-5 से आगे बढ़े तो इस लिस्ट में ऋषभ पंत का नंबर भी आता है. पंत ने WTC के सफर में 41.37 की औसत से 662 रन बनाए हैं.

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना