IPL में 200 छक्के लगाने वाले सात बल्लेबाज़

आईपीएल सीज़न 2021 के मैच नंबर 19 में CSK के ऑल-राउंडर रविन्द्र जडेजा ने छक्कों का बड़ा रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने एक ओवर में पांच छक्के लगाए और अपनी टीम की जीत के हीरो बने. 

 जडेजा की छक्कों वाली सुपर इनिंग से पहले सुरेश रैना ने छक्कों का बड़ा माइलस्टोन छुआ है. रैना ने RCB के खिलाफ पहला छक्का लगाकर IPL में 200 छक्के पूरे कर लिए.

रैना आईपीएल हिस्ट्री में 200 छक्के लगाने वाले सातवें बल्लेबाज़ बने हैं. सबसे ज़्यादा आईपीएल रनों के मामले में रैना 5472 रनों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं

छक्कों की इस लिस्ट में पहला नंबर क्रिस गेल का है. गेल के आईपीएल हिस्ट्री में कुल 354 छक्के हैं. वो दूसरे सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी से कुल 114 छक्के आगे हैं.

छक्कों की इस लिस्ट के नंबर दो हैं, साउथ अफ्रीकी लिजेंड और RCB के स्टार एबी डीविलियर्स. डीविलियर्स के आईपीएल में 240 छक्के हैं. जबकि उनके आईपीएल रन 4974 हैं.

गेल और डीविलियर्स के बाद इस लिस्ट में नंबर तीन पर हैं मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा. रोहित के नाम टोटल 222 छक्के हैं. रोहित सबसे ज़्यादा IPL छक्के लगाने वाले भारतीय भी हैं.

रोहित के बाद इस लिस्ट में नंबर चार पर हैं चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी. धोनी के आईपीएल में कुल 217 छक्के हैं. जबकि उन्होंने आईपीएल में 4667 रन भी बनाए हैं

इस लिस्ट में नंबर पांच पर हैं RCB के कप्तान विराट कोहली. विराट कोहली ने IPL में 204 छक्के लगाए हैं. विराट कोहली आईपीएल हिस्ट्री के हाइएस्ट स्कोरर भी हैं. उनके नाम 6021 रन हैं.

इस लिस्ट में नंबर पांच पर हैं RCB के कप्तान विराट कोहली. विराट कोहली ने IPL में 204 छक्के लगाए हैं. विराट कोहली आईपीएल हिस्ट्री के हाइएस्ट स्कोरर भी हैं. उनके नाम 6021 रन हैं.

विराट के बाद इस लिस्ट में अगले प्लेयर का नाम हैं कायरन पोलार्ड. मुंबई इंडियंस टीम के स्टार ऑल-राउंडर पोलार्ड ने आईपीएल में 202 छक्के लगाए हैं. उनके नाम 3088 रन भी हैं

पोलार्ड के बाद सुरेश रैना इस लिस्ट में शामिल होने वाले सातवें खिलाड़ी बन गए हैं. रैना ने 198 मैच में 202वां आईपीएल छक्का लगाया. रैना आईपीएल हिस्ट्री के सबसे सफल बल्लेबाज़ों में शामिल हैं.

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना