WTC में इंडियन क्रिकेट टीम का सफर

अगस्त-सितंबर 2019 में भारत ने वेस्ट इंडीज़ को उसी के घर में 2-0 से हराया. नॉर्थ साउंड टेस्ट को भारत ने 318 रन से जीता. जबकि किंग्सटन टेस्ट को 257 रन से.

वेस्ट इंडीज़

अक्टूबर 2019 में भारत टूर पर आई साउथ अफ्रीका को 3-0 से मात मिली. विशाखापत्तनम में भारत 203 रन से, पुणे में पारी और 137 रन से जबकि रांची में पारी और 202 रन से जीता.

साउथ अफ्रीका

 भारत आए बांग्लादेशियों को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा. भारत ने इंदौर टेस्ट पारी और 130 रन से जबकि कोलकाता टेस्ट पारी और 46 रन से अपने नाम किया.

बांग्लादेश

यह टूर भारत के लिए अच्छा नहीं रहा. टीम इंडिया वेलिंगटन में 10 जबकि क्राइस्टचर्च में 7 विकेट से हारी. यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की इकलौती सीरीज हार रही.

न्यूज़ीलैंड

भारत ने दो टेस्ट जीते. एक ड्रॉ कराया जबकि एक में उन्हें हार मिली. ऑस्ट्रेलिया में इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. तमाम चोटों के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में मात दी.

ऑस्ट्रेलिया

पहला टेस्ट इंग्लैंड ने जीता. फिर टीम इंडिया ने लगातार तीन टेस्ट मैच जीत लिए. चेन्नई में 317 रन से, अहमदाबाद में पहला टेस्ट 10 विकेट और दूसरा टेस्ट पारी और 25 रन से.

इंग्लैंड

WTC फाइनल में भारत को न्यूज़ीलैंड से खेलना है. न्यूज़ीलैंड WTC फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम है. केन विलियमसन की टीम ने अपनी पांच में से चार सीरीज जीती.

WTC फाइनल

न्यूज़ीलैंड ने WTC में कुल 11 टेस्ट मैच खेले. इनमें से सात मैचों में उन्हें जीत मिली जबकि चार में हार. चार में से तीन बार तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया ने ही हराया

NZ का सफर

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना