कॉलेज लाइफ पर बनीं 10 फिल्में

कॉलेज के दोस्त, पहला प्यार और दो स्कूलों के बीच के कॉम्पटिशन की कहानी है ये फिल्म. आमिर खान की ये मूवी यंगस्टर्स के दिलों को छू गई थी. इसके गाने भी सुपरहिट हुए थे.

जो जीता वही सिकंदर

90 के दशक के यंगस्टर्स के लिए ये फिल्म आज भी खास है. टीना, राहुल और अंजली की ये कहानी लोगों का दिल छू गई. करण जौहर ने इस मूवी से डायरेक्शन में अपना डेब्यू किया था.

कुछ-कुछ होता है 

शाहिद कपूर और अमृता राव की इस फिल्म में कॉलेज कैम्पस और कॉलेज रोमांस को दिखाया गया है. ये मूवी शाहिद और अमृता के करियर की शुरुआती फिल्मों में से एक है.

इश्क़ विश्क

जेनेलिया और इमरान की इस फिल्म की फैन फॉलोइंग ही अलग है. दो बेस्ट फ्रेंड को कैसे एक-दूसरे से प्यार हो जाता है, उन्हें पता ही नहीं चलता. इसके गाने भी खूब पसंद किए जाते हैं.

जाने तू या जाने ना 

शाहरुख, ऐश्वर्या और अमिताभ बच्चन की इस फिल्म में आपको हॉस्टल लाइफ की भी झलक देखने को मिलेगी. इस फिल्म के गाने बेहतरीन रोमांटिक गानों में से एक हैं.

मोहब्बतें

शाहरुख खान, अमृता राव, ज़ायद खान और सुष्मिता सेन की ये मल्टिस्टारर फिल्म कॉलेज टाइम की कुछ खट्टी-मीठी यादें ताज़ा कर देंगी. शाहरुख इस फिल्म में मेजर राम बने थे.

मैं हूं ना

आमिर खान, आर माधवन, शरमन जोशी और करीना कपूर की इस फिल्म में कॉलेज कैम्पस की लाइफ और दोस्ती को दिखाया गया है. इसे देखकर कॉलेज डेज़ की याद आ जाएगी. 

थ्री ईडियट्स

आलिया भट्ट, वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की ये पहली फिल्म थी. इस मूवी की कहानी कॉलेज कैम्पस में होने वाले स्टूडेंट ऑफ द ईयर कॉम्पटिशन पर बेस्ड है. 

स्टूडेंट ऑफ द ईयर 

चेतन भगत की नॉवल '2 स्टेट्स' पर बेस्ड इस फिल्म में आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर नज़र आए थे. इस फिल्म में भी कॉलेज और हॉस्टल लाइफ को दिखाया गया है.

2 स्टेट्स

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना