वनडे डेब्यू पर भारत के लिए सबसे ज़्यादा रन

कृणाल ने भले ही इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 58 रन बनाए. लेकिन भारत के लिए वनडे डेब्यू पर सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में वो सबसे आगे नहीं हैं.

केएल राहुल ने साल 2016 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू किया था. इस मैच में उन्होंने 100 रन की नाबाद पारी खेली. वह वनडे डेब्यू पर सेंचुरी मारने वाले एक मात्र भारतीय हैं.

केएल राहुल

उथप्पा ने 15 अप्रैल 2006 को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. इस मैच में उन्होंने बेहतरीन 86 रन बनाए थे. मैच में भारत को आसानी से जीत मिली थी.

  रॉबिन उथप्पा

मौजूदा IPL चेयरमैन बृजेश पटेल ने साल 1974 में वनडे डेब्यू किया था. इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में उन्होंने सिर्फ 78 गेंदों पर 82 रन की बेहतरीन पारी खेली थी.

बृजेश पटेल

9 अक्टूबर 1987 को सिद्धू ने वनडे डेब्यू किया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए इस मैच में उन्होंने कमाल की बैटिंग करते हुए 73 रन बनाए. पारी में पांच छक्के भी जड़े थे.

नवजोत सिंह सिद्धू

मिडल ऑर्डर बैट्समैन मनीष पांडेय ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में अपना डेब्यू किया था. मैच में मनीष ने पांचवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 71 रन की पारी खेली थी.

मनीष पांडेय

अपने करियर में सिर्फ दो वनडे खेलने वाले वाडेकर ने 1974 में वनडे डेब्यू किया था. इंग्लैंड के खिलाफ हुए इस मैच में उन्होंने 67 रन की पारी खेली थी.

अजीत वाडेकर

7 सितंबर 1986 को रमन लांबा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए लांबा ने सिर्फ 53 गेंदों पर 64 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी.

रमन लांबा

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना