ये स्टार्स भी जीत चुके हैं पद्मश्री

By: Shubham Agarwal
Publish Date: 12-11-2021

कंगना रनौत को कला क्षेत्र में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए पद्मश्री अवार्ड से नवाज़ा गया. कंगना को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा ये सम्मान प्राप्त हुआ.

Image: Instagram/Kangana Ranauat

सिर्फ़ एक्टर्स ही नहीं सिंगर अदनान सामी को भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया.

Image: Instagram/adnansamiworld

इरफ़ान की अदायगी का लोहा बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के स्टार्स ने माना था. मरहूम इरफ़ान को 2011 में प्रताष्ठित पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया था.

Image: Instagram/irrfan

 आमिर को 2003 में 'लगान' फ़िल्म के लिए फोर्थ हाईएस्ट सिविलियन अवार्ड से नवाज़ा गया था. आमिर को ये अवार्ड उस वक़्त के राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम द्वारा दिया गया था.

Video: Instagram/amirkhanonline

2010 में बॉलीवुड के छोटे नवाब को सिनेमा क्षेत्र में योगदान के लिए पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया था. सैफ़ को ये अवार्ड राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने दिया था.

Video: Instagram/amirkhanonline

फॉर्मर मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन को 2009 में सिनेमा क्षेत्र में योगदान के लिए इंडिया के फोर्थ हाईएस्ट सिविलियन अवार्ड से नवाज़ा जा चुका है.

Video: Instagram/aishwaryaraibachchan_arb

पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित होने वाली हस्तियों में अक्षय कुमार भी शामिल हैं. अक्षय को 2009 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था.

Image: Instagram/akshaykumar

सिर्फ़ ऐश्वर्या, कंगना नहीं काजोल भी इस प्रताष्ठित अवार्ड से सम्मानित हो चुकी हैं. 2011 में काजोल को पद्मश्री अवार्ड से नवाज़ा गया था.

Image: Instagram/kajol

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना

{ "ad-attributes": { "type": "doubleclick", "data-slot": "/1007232/Lallantop_Visual_Story_1" } }