युवाओं की टीम इंडिया में धमाकेदार एंट्री!

हाल के दिनों में कई युवा खिलाड़ियों ने इंडियन क्रिकेट टीम में दस्तक दी है. इन खिलाड़ियों ने टीम इंडिया में जगह बनाने के मौके को दोनों हाथों से लपक लिया है.

ऑस्ट्रेलिया में ओपनिंग का मौका मिला शुभमन गिल को. उन्होंने मलेबर्न में पहले मैच में ही मुश्किल हालात में 45 और नाबाद 35 रनों की शानदार पारी से अपना डेब्यू किया. 

शुभमन गिल

सीनियर गेंदबाजों के चोटिल होने के बाद से सिराज को मौका मिला. मेलबर्न में अपरने पहले मैच में ही पांच विकेट चटकाकर उन्होंने शानदार आगाज़ कर दिया. 

मो. सिराज

वनडे में भले ही डेब्यू हो गया हो लेकिन नवदीप सैनी को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट डेब्यू का मौका मिला. सिडनी टेस्ट में उन्होंने चार विकेट निकाल कर अहम योगदान दिया. 

नवदीप सैनी

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी नटराजन ने अपने पहले वनडे में दो, जबकि पहले टेस्ट और टी20 में तीन-तीन विकेट निकालकर सबका भरोसा जीता. 

टी नटराजन

वैसे तो अक्षर पटेल पुराने चावल हैं लेकिन टेस्ट में मौका 2021 में मिला. इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में शानदार डेब्यू मैच में बाद वे पूरी टेस्ट सीरीज़ में छाए रहे. 

अक्षर पटेल

सूर्यकुमार यादव टीम में आए तो तूफान मचा दिया. अपनी पहली पारी में ही सूर्या ने 31 गेंदों पर 57 रन ठोक खुद को चुने जाने के फैसले को सही साबित कर दिया. 

सूर्यकुमार यादव

इस लिस्ट एक नाम है ईशान किशन का. इस युवा विकेटकीपर ने पहले टी20 में ही इंग्लैंड के खिलाफ 175 की स्ट्राइक रेट से 56 रन ठोककर अपनी बंपर एंट्री करवा ली.

ईशान किशन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट में डेब्यू का मौका मिला. वाशिंगटन ने पहले टेस्ट में ही चार विकेट निकाले और शानदार 84 रन बनाकर खुद को टीम में फिट कर लिया. 

वाशिंगटन सुंदर

डेब्यू वनडे मैच में कृणाल ने गेंद और बल्ले से शानदार खेल दिखाया. पहली पारी में ही उन्होंने बेहतरीन 58 रन बनाए. इसके अलावा एक विकेट भी निकालकर दिया. 

कृणाल पांड्या

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में डेब्यू का मौका मिला. बाकी युवाओं की तरह प्रसिद्ध कृष्णा ने भी मौके को दोनों हाथों से लपका और पहले मैच में ही चार विकेट निकाल लिए.

प्रसिद्ध कृष्णा

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना