बॉलीवुड के टॉप कॉप्स

By  Shubham Agarwal
Publish Date: 05-11-2021

2004 में रिलीज़ हुई 'खाकी' फ़िल्म में अमिताभ बच्चन ने डीसीपी अनंत का रोल किया था. इससे पहले अमिताभ कई फ़िल्मों में पुलिस वाले का रोल निभा चुके थे.

Image: Youtube/Icflix

वैसे तो सलमान 'गर्व' में भी पुलिस वाले का किरदार निभा चुके थे. लेकिन 2010 में रिलीज़ हुई 'दबंग' का चुलबुल पांडे लोगों के दिलों में अलग ही छाप छोड़ गया.

Image: ArbaazKhanProductions

 'तलाश' फ़िल्म में आमिर खान ने रहस्यों के बीच घिरे इंस्पेक्टर सूरी की शानदार भूमिका निभाई थी. इससे पहले आमिर 'बाज़ी', 'सरफरोश' जैसी फिल्मों में भी पुलिस वाला बन चुके थे.

Image: Excel entertainment

मरहूम इरफ़ान साब ने 'स्लमडॉग मिलियनेयर' में पुलिस वाले की कमाल की भूमिका निभाई थी. ये फ़िल्म उस साल ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट हुई थी.

Image: Celador films

गैंगस्टर फ़िल्मों में गुंडे-मवालियों का रोल निभा कर लोकप्रिय हुए नवाज़ुद्दीन जब 'रात अकेली है' फ़िल्म में ख़ाकी वर्दी में जटिल यादव की भूमिका में दिखे तो अलग ही फब रहे थे. 

Image: RSVP movies
s

अपने कालीन भैया भी जल्द ही कॉप किरदार में नज़र आने वाले हैं. 19 नवंबर को रिलीज़ हो रही 'बंटी और बबली 2' फ़िल्म में पंकज त्रिपाठी पुलिस वाले का रोल कर रहे हैं.

Image: Facebook/Yashrajfilms
s

रणवीर सिंह, रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स का हिस्सा है. 'सिंबा' में रणवीर सिंह ने इंस्पेक्टर संग्राम भलेराव के किरदार में दर्शकों को खूब हंसाया था.

Image: Reliance entertainment

वैसे तो अक्षय कुमार ने 90s से लेकर अबतक हर दूसरी फिल्म में पुलिस वाले का किरदार निभाया है. लेकिन 5 नवंबर को रिलीज़ हो रही 'सूर्यवंशी' उनकी सबसे बड़ी फ़िल्म है.

Image: Reliance entertainment

बाजी राव सिंघम, रोहित शेट्टी के कॉप साम्राज्य की नींव 'सिंघम' से पड़ी. बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर कॉप में सिंघम टॉप पर रहते हैं.

Image: Reliance entertainment

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना

{ "ad-attributes": { "type": "doubleclick", "data-slot": "/1007232/Lallantop_Visual_Story_1" } }