इन विवादों के कारण चर्चा में रहा IPL

क्रिकेट इतिहास की सबसे सफल लीगों में से एक IPL का 14वां सीज़न शुरू हो गया है. लेकिन इस चमचमाती और चमकदार लीग में एक नहीं कई कॉन्ट्रोवर्सी भी हुई.

सबसे पहले बात स्लैपगेट कांड की. पहले सीज़न में हरभजन ने श्रीसंत को मैदान पर थप्पड़ मार दिया. इस घटना के लिए हरभजन पर पूरे सीज़न से बैन लगा दिया गया.

2010 में IPL के तत्कालीन चेयरमैन ललित मोदी को अनुशासनहीनता और वित्तीय हेरफेर के आरोपों के कारण पद से हटा दिया गया था.

रविन्द्र जडेजा पर साल 2010 में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स को बिना बताए फ्रेंचाइज़ बदलने की कोशिश के लिए एक सीज़न का बैन लगा था.

2012 में शाहरुख खान वानखेड़े मैदान के एक सिक्योरिटी स्टाफ से उलझ गए. जिसके बाद MCA ने बदतमीजी के आरोप में उनपर पांच साल वानखेड़े में एंट्री पर बैन लगा दिया.

2012 में मुंबई की रेव पार्टी में राहुल शर्मा और वेन पार्नेल ड्रग्स लेते पकड़े गए थे. ये दोनों खिलाड़ी उस वक्त राइज़िंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेलते थे.

साल 2013 में तमिल नाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने श्रीलंकन-तमिल विवाद की वजह से श्रीलंकाई खिलाड़ियों को चेन्नई में खेलने से रोक दिया था.

2013 में आईपीएल मैच में स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण का खुलासा दिल्ली पुलिस ने किया. इस कारण एस श्रीसंत, अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण की गिरफ्तारी भी हुई.

सट्टेबाजी प्रकरण में तत्कालीन BCCI प्रेसिडेंट एन श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन और राजस्थान रॉयल्स के मालिक राज कुंद्रा के नाम सामने आने पर भी हंगामा बरपा था.

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना