एक्टर्स जिन्होंने बदले अपने नाम

सलमान खान का नाम पहले अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान था. सलमान ने अपना बॉलीवुड डेब्यू साल 1988 में आई फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से किया था.

 सलमान खान

श्रीदेवी का नाम पहले श्री अम्मा येंगर अय्यपन था. श्रीदेवी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत चार साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. आखिरी फिल्म 'मॉम' थी.

श्रीदेवी

‘परदेस’ मूवी से फिल्मों में आईं महिमा चौधरी को ये नाम फिल्म के डायरेक्टर सुभाष घई ने दिया था. कम लोग ही जानते हैं कि महिमा चौधरी का असली नाम रितु चौधरी है.

महिमा चौधरी 

‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘दिल धड़कने दो’ जैसी फिल्मों के एक्टर रणवीर सिंह का असली नाम रणवीर भवनानी है. उन्होंने करियर की शुरुआत 'बैंड बाजा बारात' फिल्म से की. 

रणवीर सिंह

नाम बदलने वालों की लिस्ट में अक्षय कुमार का नाम भी शामिल है. अक्षय का असली नाम राजीव ओम भाटिया है. मगर फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपने नाम को बदल लिया. 

        अक्षय कुमार 

अक्सर लोगों को ये कंन्फ्यूज़न होती है कि डिंपल वाली प्रीति जिंटा को प्रिटी कहें या प्रीति. मगर उनका असली नाम कुछ और ही है. प्रीति का असली नाम प्रीतम सिंह जिंटा है. 

प्रीति जिंटा

'टाइगर ज़िंदा है' और 'बैंग बैंग' फिल्म करने वाली कैटरीना कैफ का नाम केट टरकॉट था. साल 2003 में आई कैज़ाद गुस्ताद की ‘बूम’ से उन्होंने डेब्यू किया. 

 कैटरीना कैफ

ऋतिक का सरनेम रोशन नहीं है. उनका असल नाम ऋतिक नागरथ होता है. लेकिन उनके परिवार में रोशन सरनेम का चलन है, इसलिए वे भी ऋतिक रोशन हो गए.

       ऋतिक रोशन

जॉन अब्राहम के व्यक्तित्व से उनका नाम अलग करके देखना उनके फैंस के लिए करीब-करीब असंभव है, लेकिन सच तो ये है कि जॉन का असली नाम फरहान अब्राहम है.

 जॉन अब्राहम

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना