क्रिकेट पर बनी फिल्में

By Shubham Agarwal
Publish Date: 07-12-2021

आमिर खान की सबसे बेहतरीन फिल्मों में एक है 'लगान'. अंग्रेजों के खिलाफ़ क्रिकेट के युद्ध की कहानी. फिल्म में आमिर खान के साथ ग्रेसी सिंह भी मुख्य भूमिका में थीं.

Image: aamir khan productions

मरहूम सुशांत सिंह राजपूत की सबसे यादगार फिल्म है 'एम एस धोनी: दी अनटोल्ड स्टोरी'. फिल्म में सुशांत ने एम एस धोनी की बहुत ही शानदार भूमिका निभाई थी.

Image: fox studios

भारत के सबसे धुआंधार कप्तानों में गिने जाने वाले मोहम्मद अजहरुदीन की बायोपिक फिल्म 'अज़हर'. इस फिल्म में इमरान हाशमी ने मुख्य रोल अदा किया था.

Image: sony picture networks

2012 में रिलीज़ हुई 'फरारी की सवारी' एक पिता की अपने पुत्र के क्रिकेटर बनने के सपने को पूरी करने की कहानी है. फिल्म में शर्मन जोशी और बमन इरानी मेन रोल में थे.

Image: vidhu vinod chopra films

'पटियाला हाउस' अक्षय कुमार की अंडररेटिड फिल्मों में गिनी जाती है. फिल्म में अक्षय एक एस्पायरिंग क्रिकेटर बने थे जो इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलना चाहता है.

Image: t series

शाहिद की 'जर्सी' दूसरी फिल्म है जिसमें वो क्रिकेट खेलते हुए दिखेंगे. इससे पहले साल 2007 में आई 'दिल बोले हड़प्पा' में भी शाहिद क्रिकेटर के रोल में नज़र आए थे.

Image: yash raj films

हर्मन बवेजा के छोटे से करियर की ट्रेडमार्क फिल्म है 'विक्ट्री'. फिल्म में विजय शेखावत नाम के लड़के की टीम इंडिया में सेलेक्ट होने की जर्नी को दिखाया गया था.

Image: walkwater media

क्रिकेट में सट्टेबाजी के रैकेट को दिखलाती फिल्म 'जन्नत' ज़बरदस्त हिट रही थी. फिल्म में इमरान ने एक बुकी का किरदार निभाया था. 

Image: vishesh films

बच्चों की फिल्म 'चैन कुली की मैन कुली'. क्या होता है जब एक बच्चे को कपिल देव का 'मैजिक बैट' मिलता है. फिल्म में ये कहानी देखने को मिलती है.

Image: Ken Ghosh films

नागेश कुकनूर की कमाल फिल्म 'इकबाल'. कहानी गांव के एक मूक लड़के की जो कमाल का गेंदबाज है. फिल्म में श्रेयस तलपड़े ने मुख्य भूमिका अदा की थी.

'लगान' से पहले भी आमिर खान क्रिकेट की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म में काम कर चुके हैं. इससे पहले उन्होंने 1990 में आई 'अव्वल नंबर' में भी क्रिकेटर की भूमिका अदा की थी.

Image: Navketan Productions

शहीद कपूर जल्द 'जर्सी' में नज़र आएंगे. इस फिल्म में वो एक फेल्ड क्रिकेटर का रोल निभा रहे हैं.

Image: Sithara Entertainments

रणवीर सिंह जल्द ही बड़े पर्दे पर महान क्रिकेटर कपिल देव के रोल में नज़र आएंगे. फिल्म '83' को लेकर जबरदस्त बज़ है. 

Image: Kabir Khan Films

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना

{ "ad-attributes": { "type": "doubleclick", "data-slot": "/1007232/Lallantop_Visual_Story_1" } }