ये 8 बायोपिक आपको ज़रूर देखनी चाहिए

2013 में आई यह फिल्म फ्लाइंग सिक्ख ग्रेट मिल्खा सिंह पर बनी थी. जिसमें फरहान अख्तर के साथ सोनम कपूर लीड रोल में नज़र आईं थीं. इसे राकेश ओमप्रकाश ने बनाया था.

 भाग मिल्खा भाग

भारतीय स्टार महिला बॉक्सर एमसी मैरी कॉम की ज़िंदगी पर बनी इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा थीं. उमंग कुमार के डायरेक्शन में बनी फिल्म के गाने को भी खूब पसंद किया गया था.

          मैरी कॉम

विद्या बालन, इमरान हाशमी और नसीरुद्दीन शाह की ये फिल्म साउथ इंडियन एक्ट्रेस सिल्क स्मिथा की ज़िदंगी पर बनी है. इस मूवी में विद्या की एक्टिंग को खूब सराहना मिली.

द डर्टी पिक्चर

आमिर खान की इस फिल्म को बहुत सारे अवॉर्ड्स मिले. फोगाट फैमिली की ये कहानी गीता और बबिता के गोल्ड मेडल लाने तक के सफर को दिखाती है.

दंगल 

2013 में आई इस फिल्म में ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट शाहिद आज़मी की कहानी दिखाई गई है. हंसल मेहता की इस फिल्म में राजकुमार राव दिखाई दिए थे.

शाहिद 

'गुरु' फिल्म रिलायंस इंडस्ट्रीज को शुरू करने वाले धीरूभाई अंबानी की ज़िंदगी पर बनाई गई है. इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के साथ ऐश्वर्या राय नज़र आई थीं. 

गुरु

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की इस बायोपिक को लोगों ने खूब पसंद किया. इसमें धोनी का किरदार निभा कर सुशांत सिंह राजपूत ने खूब तारीफें लूटी थीं. 

एम.एस. धोनी द अनटोल्ड स्टोरी

ये फिल्म एयर होस्टेस नीरजा भनोट की ज़िंदगी पर बनी थी. जिन्होंने अपनी जान पर खेलकर यात्रियों को बचाया था. फिल्म में नीरजा का रोल सोनम कपूर ने निभाया था.

नीरजा

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना