2022 में रिलीज़ होने वाली बायोपिक्स

By: Shubham Agarwal 
Publish Date: 14-01-2022

संजय लीला भंसाली की फ़िल्म 'गंगू बाई काठियावाड़ी'. मूवी में आलिया भट्ट 80 के दशक में मुंबई में कोठा चलाने वाली गंगू को रेल कर रही हैं. 

Image: Sanjay Leela bhansali films

'सूटेबल बॉय' ईशान खट्टर आपको इस साल 'पिप्पा' फ़िल्म में वॉर हीरो ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता के रोल में नज़र आएंगे. बलराम सिंह 1971 में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ जंग लड़े थे.

Image: Instagram/Ishaan Khattar

'सांड की आंख' में शूटर दादी का रोल कर चुकीं तापसी पन्नू इस साल इंडियन वीमेन क्रिकेट टीम कैप्टन मिताली राज के रोल में दिखाई देंगी. फ़िल्म का नाम है 'शाबाश मिट्ठू'.

Image: viacom18

जल्द ही विकी कौशल सैम मानेकशॉ की बायोपिक ‘सैम बहादुर’ में नज़र आएंगे. ये फ़िल्म RSVP प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही है. ‘सैम बहादुर’ को मेघना गुलज़ार ने डायरेक्ट किया है.

Image: Instagram/VickyKaushal

2022 में 'मैदान' फ़िल्म में अजय देवगन भी बायोपिक में दिखेंगे. अजय फुटबॉल कोच सईद अब्दुल रहीम के किरदार में दिखाई देंगे. 

Image: Zee studios

26/11 अटैक में शहीद हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की बायोपिक 'मेजर' भी इस साल रिलीज़ होगी. मेजर संदीप की मुख्य भूमिका में अदिवी सेष हैं.

Image: Mahesh Babu Production

सम्राट पृथ्वीराज चौहान की बायोपिक भी इसी साल आ रही है. फ़िल्म में अक्षय कुमार ने पृथ्वी राज चौहान का रोल निभाया है. फ़िल्म को डायरेक्ट किया है चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने.

Image: Yashraj films

भारतीय सेना की गोरखा रेजिमेंट के मेजर जनरल इयान कार्डोजो के जीवन पर आधारित बायोपिक में अक्षय कुमार लीड रोल प्ले करेंगे. फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय कर रहे हैं.

Image: Instagram/AkshayKumar

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना