IPL 2022 के Marquee प्लेयर्स!

By Praveen Nehra
Publish Date: 07-02-2022

IPL 2022 की Marquee लिस्ट में 10 खिलाड़ियों को रखा गया है, जिनमें चार भारतीय और छह विदेशी क्रिकेटर्स हैं.

Image: PTI

लिस्ट में सबसे बड़ा नाम है T20 वर्ल्ड कप 2021 के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर. वार्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद 2016 में IPL चैंपियन बनी थी.

Image: PTI

लिस्ट में दूसरे विदेशी हैं साउथ अफ्रीका के फाफ डुप्लेसी. पिछले IPL में डुप्लेसी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 633 रन बनाए. वे सीजन के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनने वाले बल्लेबाज़ रहे थे.

Image: PTI

IPL 2020 में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल तक ले जाने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं. मेगा ऑक्शन में इनपर एक मोटा दांव लगने की पूरी उम्मीद है.

Video: Instagram/ShreyasIyer

IPL 2020 में 30 विकेट लेने वाले अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा भी इस साल मार्की लिस्ट का हिस्सा हैं. पिछले सीजन ये दिल्ली के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे.

Image: PTI

लिस्ट में तीसरे अफ्रीकी खिलाड़ी हैं विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक. इन्होंने पिछले सीजन मुंबई इंडियंस के लिए 11 मैच में 297 बनाए थे. जिनमे दो अर्धशतक भी शामिल थे.

Image: PTI

पिछले सीजन पंजाब किंग्स के लिए सबसे ज्यादा 19 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज़ मोहम्मद शमी भी IPL 2022 की मार्की लिस्ट में शामिल हैं.

Image: PTI

बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट इस लिस्ट में इकलौते किवी (न्यूज़ीलैंड) खिलाड़ी हैं. IPL 2020 में 25 विकेट लेकर इन्होंने मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी.

Image: PTI

मार्की लिस्ट में तीसरे भारतीय हैं पिछले सीजन दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा 587 रन जड़ने वाले बल्लेबाज़ शिखर धवन. ये उस सीजन में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे थे.

Image: PTI

लिस्ट में आखिरी विदेशी हैं ऑस्ट्रेलिया के नए टेस्ट कप्तान पैट कमिंस. KKR के लिए खेलते हुए कमिंस ने गेंदबाज़ी के साथ-साथ अपने बल्ले से भी कमाल करके दिखाया है.

Image: PTI

टेस्ट के नंबर दो गेंदबाज़ रविचंद्रन अश्विन को भी IPL 2022 की मार्की लिस्ट में जगह मिली है. अश्विन के नाम IPL करियर में 167 मैच में 145 विकेट्स हैं.

Image: PTI

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना