IND vs SL सीरीज़ में ये टीम इंडिया उतर सकती है!

भारतीय क्रिकेट टीम जून की शुरुआत में इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. जहां उसे WTC फाइनल और फिर इंग्लैंड के साथ लंबी टेस्ट सीरीज़ खेलनी है. 

इस बीच जुलाई में भारत को SL में वनडे और T20 सीरीज़ भी खेलनी है. ऐसे में इंग्लैंड गई टीम तो वापस आएगी नहीं. इसलिए एक दूसरी टीम भेजी जाएगी. 

एक नज़र में समझते हैं कि श्रीलंका में वनडे और टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम में किन खिलाड़ियों को और किस पोज़ीशन पर मौका दिया जा सकता है. 

शिखर धवन सीनियर और ओपनर बल्लेबाज़ हैं. उनके साथ रोहित की गैर-मौजूदगी में IPL में कमाल की फॉर्म दिखाकर आए पृथ्वी शॉ पारी शुरु कर सकते हैं. 

मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर फिट होते हैं तो उनका आना पक्का है. श्रेयस के अलावा टीम इंडिया सूर्यकुमार और मनीष पांडे के साथ भी जा सकती है. 

बतौर विकेटकीपर टीम के पास संजू सैमसन और ईशान किशन के रूप में दो बढ़िया ऑप्शन्स हैं. ईशान फॉर्म में नहीं हैं लेकिन फिर भी टीम उन्हें मौका दे सकती है. 

टीम के नंबर वन ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या का SL जाना तय है. जडेजा, अक्षर और सुंदर इंग्लैंड में टेस्ट खेल रहे होंगे, तो कृणाल भी इस टीम में मौजूद रहेंगे. 

अब बात फास्ट बोलर्स की. भुवनेश्वर कुमार श्रीलंका में वाइट बॉल क्रिकेट के लिए जा सकते हैं. उनके अलावा दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और नवदीप सैनी भी श्रीलंका जा सकते हैं.

बतौर स्पिनर राहुल चाहर और युजवेन्द्र चहल का श्रीलंका जाना तय है. जबकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपनी सीट मिस कर गए वरुण चक्रवर्ती भी इस टीम के साथ जा सकते हैं. 

खिलाड़ियों के बाद सवाल कप्तानी का. कप्तान कौन करेगा? कप्तानी के दावेदारों में शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और हार्दिक पांड्या का नाम सबसे ऊपर है.     

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना