ICC T20 रैंकिंग में भारत का हाल

By Vipin Kirad
Publish Date: 19-11-2021

ICC ने T20 विश्वकप खत्म होते ही ताज़ा T20I रैंकिंग जारी की है. बल्लेबाज़, गेंदबाज़ और ऑल-राउंडर्स की अलग-अलग लिस्ट तैयार की गई है. 

Image: AP

रैंकिंग पर नज़र डालें तो बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में पहले स्थान पर बाबर आज़म हैं. जबकि टॉप-10 में सिर्फ दो ही भारतीय बल्लेबाज़ मौजूद हैं. 

Image: AP

बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में ओपनर केएल राहुल और विराट कोहली सिर्फ दो भारतीय बल्लेबाज़ हैं जिन्हें टॉप-10 में जगह मिली है. राहुल छठे, विराट आठवें पायदान पर हैं.

Image: AP

बल्लेबाज़ों के बाद बात करें गेंदबाज़ों की रैंकिंग की तो इस लिस्ट में नंबर एक पर श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा हैं. लिस्ट में कुल छह स्पिनर हैं. 

Image: AP

हैरानी की बात तो ये है कि गेंदबाज़ों की रैंकिंग में पहले 10 गेंदबाज़ों में ज़्यादातर टेस्ट खेलने वाले देशों के गेंदबाज़ हैं. लेकिन भारत से एक भी गेंदबाज़ नहीं है.

Image: AP

आपको ऐसी ही हैरानी होगी ऑल-राउंडर्स की रैंकिंग देखकर भी. क्योंकि यहां भी भारत का हाल बुरा है, पहले नंबर पर मौजूद हैं अफ़ग़ानी ऑल-राउंडर मोहम्मद नबी. 

Image: AP

अगर आप इस लिस्ट में भारतीय ऑल-राउंडर्स को खोजेंगे तो पहले 10 में एक भी भारतीय ऑल-राउंडर नज़र नहीं आएगा. 

Image: AP

ICC की ताज़ा रैंकिंग हाल में खत्म हुए T20 विश्वकप के बाद जारी की गई है. जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को हारकर खिताब जीता है. 

Image: AP

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना