श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया

भारत-श्रीलंका सीरीज़ के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. BCCI की ऑल-इंडिया सीनियर सलेक्शन कमिटी ने इस टूर के लिए 20 प्लेयर्स को सलेक्ट किया है. 

मेन टीम के इंग्लैंड में होने की वजह से इस दौरे पर भारत की बी टीम दिखेगी. इस दौरे पर भारत 13 जुलाई से 25 जुलाई के बीच तीन वनडे और तीन T20I मैच खेलेगा. 

सीरीज़ के लिए टीम की कप्तानी भारत के अनुभवी बल्लेबाज़ शिखर धवन को सौंपी गई है. जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उप-कप्तान बनाया गया है.

शिखर धवन की कप्तानी वाली इस टीम में कई युवाओं को मौका मिला है. श्रीलंका दौरे पर किन-किन युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है,  आइये जानते हैं...

टीम ने बतौर ओपनर पृथ्वी शॉ, देवदत्त पड्डीकल और रुतुराज गायकवाड़ को रखा है. पडिक्कल और गायकवाड़ को पहली बार सीनियर टीम में जगह मिली है. 

मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार, मनीष पांडेय और नितीश राणा रहेंगे. सूर्या ने खुद को साबित किया है. मनीष लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं, जबकि नीतीश डेब्यू कर सकते हैं. 

बतौर विकेटकीपर टीम ने ईशान किशन और संजू सैमसन पर भरोसा जताया है. संजू IPL में राजस्थान टीम के कप्तान हैं, जबकि ईशान मुंबई के लिए खेलते हैं. 

हार्दिक पांड्या को इंग्लैंड टूर पर मौका नहीं मिला. इसलिए वो भी श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ में जाएंगे. उनके साथ कृणाल पांड्या भी ऑल-राउंडर की भूमिका में रहेंगे.

स्पिन डिपार्टमेंट में युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम और कुलदीप यादव हैं. भले ही मेन टीम इंडिया इंग्लैंड में है लेकिन फिर भी स्पिन डिपार्टमेंट तगड़ा है.

बतौर तेज़ गेंदबाज़ टीम इंडिया स्विंग किंग भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया के साथ जाएगी. भुवी पेस अटैक की अगुवाई करेंगे. 

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना