SL के खिलाफ IND की प्लेइंग इलेवन!

भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से वनडे क्रिकेट सीरीज़ शुरू होगी. तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के बाद, तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी.

भारत इस दौरे पर शिखर धवन की कप्तानी और राहुल द्रविड़ की कोचिंग में पहुंचा है. कई युवा खिलाड़ियो को भी मौका दिया गया है.

सीरीज़ शुरू होने से पहले हर कोई मैदान पर उतरने वाले 11 खिलाड़ियों को लेकर अपने-अपने अनुमान लगा रहा है. हमारे हिसाब से ये हो सकती है पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन.

भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर ओपनर कप्तान शिखर धवन के लिए एक स्लॉट बुक है. जबकि IPL में खतरनाक फॉर्म में दिखे पृथ्वी शॉ दूसरे ओपनर होंगे.

नंबर तीन के लिए वैसे तो कई दावेदार हैं लेकिन भारत के लिए दमदार डेब्यू और IPL में बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से सूर्यकुमार यादव का दावा सबसे मजबूत है. 

नंबर चार का रोल भी बहुत अहम है. अनुभव और शॉट सेलेक्शन की वजह से संजू सैमसन को वरीयता मिल सकती है. उन्हें नितीश और ईशान से पहले आज़माया जा सकता है. 

नंबर पांच पर किसी अनुभवी खिलाड़ी को मौका मिल सकता है. इस पोज़ीशन के लिए मनीष पांडे एक बढ़िया प्लेयर हो सकते हैं. 

नंबर छह और नंबर सात के लिए पांड्या बंधू फिक्स हैं. हार्दिक पांड्या और कृणाल पांड्या श्रीलंका में बतौर ऑल-राउंडर खेलते दिखेंगे.

बल्लेबाज़ों और ऑल-राउंडर्स के बाद भुवनेश्वर कुमार बॉलिंग अटैक के मुखिया रहेंगे. यही उम्मीद है कि भुवी श्रीलंका दौरे पर मेज़बान टीम को अपनी स्विंग से परेशान करेंगे.

नंबर नौ और नंबर 10 पर भारत की सबसे अनुभवी स्पिन जोड़ी चहल और कुलदीप को ट्राई किया जा सकता है. वैसे कुलदीप की फॉर्म भारत के लिए चिंता का कारण बनी हुई है. 

दूसरे पेस बॉलर के रूप में दीपक चाहर का नाम सबसे आगे है. श्रीलंका दौरे पर पेस अटैक में वो भुवी के बाद दूसरे सबसे अनुभवी पेसर हैं. 

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना