ICC टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 बल्लेबाज़

WTC फाइनल खत्म होने के बाद 30 जून 2021 को ICC ने बल्लेबाज़ों की ताज़ा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है. 

न्यूज़ीलैंड को वर्ल्ड नंबर एक टीम और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियन बनाने के बाद कप्तान केन विलियमसन दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज़ बन गए हैं. 

उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई स्टार स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ा. स्मिथ की 891 रेटिंग हैं और वो ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो पर आराम से बैठे हुए हैं. 

इस लिस्ट में तीसरे बल्लेबाज़ हैं मार्नस लाबुशेन. इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ने WTC में खूब रन बनाए और रैंकिंग में नंबर तीन पर बने हुए हैं. 

ICC की लेटेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली नंबर चार पर हैं. उनकी 812 रेटिंग हैं. कोहली लंबे समय से नंबर एक से दूर हैं. 

ICC रैंकिंग में नंबर पांच पर मौजूद हैं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट. WTC में बल्ले से धाक जमाने वाले रूट इस लिस्ट में भी बरकरार हैं.

टॉप-6 में भारत के दूसरे बल्लेबाज़ हैं रोहित शर्मा. रोहित WTC में भारत के सबसे अधिक रन बनाने वालों में शामिल हैं. रोहित की 759 रेटिंग है.

रोहित शर्मा के बाद सातवें नंबर पर भी भारत का ही दबदबा है. इस नंबर पर ऋषभ पंत मौजूद हैं. भारतीय विकेटकीपर की कुल 752 रेटिंग है. 

टेस्ट बल्लेबाज़ों में आठवें नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर हैं. वॉर्नर 724 रेटिंग पर पहुंच गए हैं. और उन्हें रैंकिंग में एक पायदान का फायदा हुआ है.

डेविड वॉर्नर के बाद लिस्ट में नौवें नंबर पर पहले साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज़ की एंट्री होती है. क्विंटन डी कॉक 717 रेटिंग के साथ इस लिस्ट में मौजूद हैं. 

ICC रैंकिंग के टॉप-10 के आखिरी बल्लेबाज़ हैं न्यूज़ीलैंड के हेनरी निकल्स. निकल्स को ताज़ा रैकिंग में दो पायदान का नुकसान हुआ है. उनकी 714 रेटिंग पॉइंट है. 

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना