ICC T20 Rankings में छाए बल्लेबाज़

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने T20I में खिलाड़ियों की ताज़ा रैंकिंग जारी की है. इस साल होने वाले T20 विश्वकप से पहले इस रैंकिंग पर सभी की नज़रें हैं.

ICC की ताज़ा टी20 रैंकिंग में टॉप-10 में भारत और किस टीम से कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल हुए हैं? आइये जानते है...

T20I क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज़ की बात की जाए तो इंग्लैंड के डेविड मलान 888 पॉइंट्स के साथ सबसे आगे बने हुए हैं.

लिस्ट में नंबर दो पर हैं ऑस्ट्रेलिया के वाइट बॉल कैप्टन आरोन फिंच. फिंच के 830 पॉइंट्स हैं. वो आराम से बाकी खिलाड़ियों से आगे हैं. 

तीसरे नंबर पर हैं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम. बाबर T20 के स्टार हैं और वो 828 पॉइंट्स के साथ फिंच से ज़्यादा पीछे नहीं हैं.

अगले प्लेयर हैं किवी ओपनिंग बल्लेबाज़ डेवन कॉन्वे. न्यूजीलैंड के इस सलामी बल्लेबाज ने हर फॉर्मेट में कमाल किया है. टेस्ट से लेकर टी20 तक. कॉन्वे के 774 पॉइंट्स हैं.

विराट कोहली नंबर पांच पर हैं. कोहली के 762 अंक हैं और वो इस समय श्रीलंका के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज़ में टीम का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में उनके पॉइंट्स गिर सकते हैं.

कोहली के बाद इस लिस्ट में छठे नंबर पर हैं केएल राहुल. उनके 743 पॉइंट्स हैं. लेकिन वो भी श्रीलंका में टी20 टीम के साथ नहीं हैं.

लिस्ट में सातवां नंबर है ऑस्ट्रेलियाई ऑल-राउंडर ग्लेन मैक्सवेल का. धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने वाले मैक्सवेल ने एक पायदान की छलांग लगाई है और उनके 694 पॉइंट्स हैं.

टॉप-10 में पहले साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज़ हैं रस्सी वैन डेर ड्यूसेन. ड्यूसेन के 692 पॉइंट्स हैं और वो अपने स्थान से नीचे खिसके हैं. 

टॉप-10 की इस लिस्ट में आखिरी नंबर पर हैं न्यूज़ीलैंड के दूसरे ओपनर मार्टिन गप्टिल. गप्टिल को पॉइंट्स का नुकसान हुआ है और उनके 688 पॉइंट्स हैं. 

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना