ICC टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 ऑल राउंडर 

By Praveen Nehra
Publish Date: 13-12-2021

वेस्ट इंडीज़ के फ़ास्ट बॉलिंग ऑल राउंडर जेसन होल्डर लिस्ट में पहले नंबर पर हैं. उनके नाम 382 राइटिंग पॉइंट्स हैं. वहीं गेंदबाज़ों की टेस्ट रैंकिंग में वे 14वें स्थान पर हैं.

Image: Getty Images

दूसरे नंबर पर हैं भारत के रविचंद्रन अश्विन. उनके नाम 360 पॉइंट्स हैं. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 14 विकेट लेने से उनकी रैंकिंग में एक स्पॉट की बढ़ोतरी हुई है.

Image: Getty Images

लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ और बल्लेबाज़ बेन स्टोक्स. उनके नाम ICC रेटिंग्स में कुल 348 पॉइंट्स हैं.

Image: Getty Images

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में पांच विकेट और पचास रन बनाने के बाद भारत के रविंद्र जडेजा चौथे स्थान पर हैं. उनके नाम 346 रेटिंग पॉइंट्स हैं.

Video: Getty Images

टॉप टेन ऑल राउंडर्स मे पांचवें नंबर पर हैं बांग्लादेश के शाकिब अल हसन. उनके नाम 327 पॉइंट्स हैं. टेस्ट गेंदबाज़ों में उनकी रैंकिंग 25 हैं.

Image: Getty Images

न्यूज़ीलैंड के फ़ास्ट बॉलिंग ऑल राउंडर काइल जेमिसन 303 पॉइंट्स के साथ छठवें स्थान पर हैं. भारत के खिलाफ उन्होंने छह विकेट लिए.

Image: Getty Images

एशेज 2021 की पहली गेंद पर तहलका मचाने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑल राउंडर मिचेल स्टार्क सातवें स्थान पर हैं. उनके नाम 275 रेटिंग पॉइंट्स हैं.

Image: Getty Images

एशेज 2021 की पहली फाइव विकेट हॉल लेने वाले और ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान पैट कमिंस आठवें स्थान पर हैं. उनके नाम 249 पॉइंट्स हैं.

Image: Getty Images

बेन स्टोक्स के बाद लिस्ट में दूसरे अंग्रेज़ी खिलाड़ी हैं क्रिस वॉक्स. उनके नाम 239 पॉइंट्स हैं और वे टॉप ऑल राउंडर्स में नौवें स्थान पर हैं.

Image: Getty Images

टॉप टेन में दूसरे कीवी खिलाड़ी हैं कोलिन डी ग्रैंडहोम. उनके नाम 223 पॉइंट्स हैं. टेस्ट गेंदबाज़ों की बात करें तो वे टॉप से 43वें नंबर पर आते हैं.

Image: Getty Images

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना