करिश्मा ने रिजेक्ट की थी ये फिल्में

करिश्मा कपूर 90 के दशक की फेमस एक्ट्रेसेस में से एक हैं. रणधीर कपूर और बबिता की बड़ी बेटी हैं. उनकी छोटी बहन करीना कपूर भी फेमस एक्ट्रेस हैं.

उन्होंने साल 1991 में आई 'प्रेम कैदी' से डेब्यू किया. ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई.बाद में करिश्मा ने 'अंदाज़ अपना-अपना', 'राजा हिंदुस्तानी' और 'दिल तो पागल है' जैसी हिट फिल्में भी की.

करिश्मा ने अपने करियर में कई फिल्मों को करने से मना भी किया है. इनमें कुछ फिल्में शाहरुख और आमिर के अपोज़िट भी थी. अगली स्लाइड में उन्हीं फिल्मों की बात करेंगे. 

इस फिल्म के लिए पहले करिश्मा को अप्रोच किया गया था. मगर उन्होंने इसे ठुकरा दिया. बाद में इसी मूवी में शाहरुख के अपोज़िट उनकी छोटी बहन करीना कपूर दिखाई दी. 

अशोका 

माधुरी, प्रीती ज़िटा और अजय देवगन की इस फिल्म में भी करिश्मा कपूर को रोल ऑफर हुआ था. मगर उन्होंने ये कहकर इसे ठुकरा दिया कि उन्हें शादी की तैयारियां करनी है. 

 ये रास्ते हैं प्यार के

इस फिल्म में रानी मुखर्जी का रोल करिश्मा को दिया गया था. मगर उन्होंने मना कर दिया. बाद में रानी ने इसे निभाया और ये फिल्म उनके करियर की सबसे यादगार फिल्म बन गई. 

 कुछ-कुछ होता है

इस मूवी में उर्मिला का रोल करिश्मा को ऑफर किया गया था. मगर उन्होंने साफ मना कर दिया. वैसे इसका रीज़न अभी तक पता नहीं चला है. 

जुदाई

इस मूवी में भी जूही का रोल करिश्मा को ऑफर हुआ था. मगर इस मूवी में भी करिश्मा नहीं दिखाई दी थीं. इंद्र कुमार के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म सुपरहिट हुई थी. 

 इश्क

बॉबी देओल- ट्विंकल खन्ना की इस फिल्म के लिए भी करिश्मा को अप्रोच किया गया था. मगर बाद में उन्होंने इसे करने से मना कर दिया. इसका कारण क्या था, अभी तक पता नहीं चल पाया है. 

बरसात

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना