इन एक्टर्स ने उम्र को धता बता दिया

By Shubham Agarwal
Publish Date: 11-12-21

 42 साल की उम्र में बमन ने फ़िल्मों में डेब्यू किया. फ़िल्म का नाम था 'लेट्स टॉक'. इसी फिल्म की एडिटिंग के दौरान विधु विनोद चोपड़ा ने बमन का काम देखा और साइन कर लिया.

Image: Instagram/Boman Irani

अमरीश पुरी. डायरेक्टर सुखदेव ने उन्हें एक नाटक के दौरान देखा और ‘रेशमा और शेरा’ में एक ग्रामीण मुस्लिम किरदार के लिए कास्ट कर लिया. तब वे करीब 39 साल के थे.

सन 66 में हंगल ने सुबोध मुखर्जी की फिल्म ‘शागिर्द’ से डेब्यू किया. आगे हंगल साब ने अभिमान, आनंद, शोले और बावर्ची जैसी करीब 225 फिल्मों में काम किया.

पुष्पा जोशी ने 85 साल की उम्र में 2018 में राज कुमार गुप्ता द्वारा डायरेक्टेड अजय देवगन स्टारर 'Raid' से अपना डेब्यू किया. चुलबुली, नकचढ़ी दादी के किरदार ने सभी को खूब लुभाया.

लिलेट ने अक्षय कुमार और सोनाली बेंद्रे की फिल्म 'लव यू हमेशा' से डेब्यू किया. लिलेट ने जब अपना करियर शुरू किया तब उनकी उम्र 40 से ज़्यादा थी. 

Image: Instagram/liletdubey

अदिल हुसैन बहुत ही कमाल के एक्टर हैं. 'जासूस विजय',' बेलबॉटम', 'लुटेरा' जैसी कई फिल्मों में शानदार काम करने वाले आदिल ने बॉलीवुड में बहुत लेट एंट्री की थी.

Image: Instagram/Aadil Hussain

 किरण खेर ने भी अपना बॉलीवुड डेब्यू देरी से किया. पंजाबी फिल्मों से शुरुआत करने वालीं किरण की गिनती इन दिनों बॉलीवुड की फेवरेट मां में होती है.

कमलेश गिल की पहली फिल्म थी...'सोचा ना था'. इस फ़िल्म में अभय देओल और आयशा टाकिया मुख्य रोल में थे. फ़िल्म में कमलेश जी ने आयशा की दादी का किरदार निभाया था.

Image: Instagram/kamlesh gill

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना