वो स्टार्स जो फिल्मों में बने सरदार

By Shwetank Shekhar
Publish Date: 18-11-2021

सलमान आने वाले दिनों में फिल्म 'अंतिम' में एक सरदार पुलिसवाले के रोल में नज़र आने वाले हैं. इससे पहले वो 'हीरोज़' नाम की फिल्म में भी सरदार का रोल कर चुके हैं. 

 

शाहरुख ने इम्तियाज़ अली डायरेक्टेड फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' में एक पंजाबी कैरेक्टर प्ले किया था. वो पूरी फिल्म में तो नहीं मगर फिल्म के कुछ हिस्सों में प्रॉपर पगड़ी के साथ नज़र आते हैं. 

अजय देवगन ने 'सन ऑफ सरदार' नाम की फिल्म में काम किया था. इसमें उनके साथ संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा और जूही चावला जैसे कलाकार भी नज़र आए थे.

सनी ने एक से ज़्यादा बार सरदार किरदार निभाए हैं. पहली बार वो 'बॉर्डर' में पगड़ी के साथ नज़र आए. आगे 'गदर- एक प्रेम कथा' और 'सिंह साहब दी ग्रेट' जैसी फिल्मों में भी सरदार का रोल किया. 

अक्षय ने 'सिंह इज़ किंग' और उसके सीक्वल 'सिंह इज़ ब्लिंग' में पगड़ी वाले पंजाबी किरदार निभाए. इसके अलावा उन्होंने असल घटनाओं से प्रेरित फिल्म 'केसरी' में भी सरदार का रोल किया था. 

विकी ने पिछले दिनों रिलीज़ हुई शूजीत सरकार डायरेक्टेड फिल्म 'सरदार उधम' में सरदार उधम सिंह का रोल किया था. फिल्म के आखिरी फ्लैशबैक वाले सीन्स में वो पगड़ी के साथ नज़र आते हैं. 

रणबीर ने शिमीत अमीन डायरेक्टेड फिल्म 'रॉकेट सिंह- सेल्समैन ऑफ द ईयर' में एक सरदार का रोल किया था, जो सेल्स में करियर बनाना चाहता है.

अभिषेक ने अनुराग कश्यप के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'मनमर्ज़ियां' में एक सिख कैरेक्टर प्ले किया था. फिल्म के कुछ सीन्स में वो भी पगड़ी के साथ नज़र आते हैं. 

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना