ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतने वाली एक्ट्रेसेज़ 

सुष्मिता सेन ने साल 1994 में फेमिना मिस इंडिया जीता था. इसी साल उन्हें मिस यूनिवर्स के ताज से भी नवाजा गया. वो इंडिया की पहली मिस यूनिवर्स बनी थीं. 

सुष्मिता सेन

नम्रता शिरोडकर साल 1993 में मिस इंडिया का खिताब जीत चुकी हैं. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और 'पुकार' जैसी फिल्में की.

नम्रता शिरोडकर

जूही चावला ने साल 1984 में मिस इंडिया का खिताब जीता. जूही ने मिस यूनिवर्स पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व भी किया था. मगर वो टॉप 10 में जगह नहीं बना पाईं. 

जूही चावला

साल 2004 में तनुश्री दत्ता ने फेमिना मिस इंडिया जीता. इसके बाद उन्होंने मिस यूनिवर्स में भी भाग लिया. वो टॉप 10 तक भी पहुंची थीं. चॉकलेट मूवी से करियर की शुरुआत की. 

तनुश्री दत्ता

लारा दत्ता ने साल 1997 में मिस इंटरकांटिनेंटल का ताज जीता था. साल 2000 में वो मिस यूनिवर्स का खिताब भी जीती थीं. अंदाज़ फिल्म से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की. 

लारा दत्ता

प्रियंका ने साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था. प्रियंका ने बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाई. उन्हें पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है.

प्रियंका चोपड़ा

दीया मिर्ज़ा ने साल 2000 में मिस एशिया पैसिफिक का खिताब जीता था. इसके बाद उन्होंने रहना है तेरे दिल में मूवी से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की. 

दीया मिर्ज़ा

नेहा धूपिया ने साल 2002 में फेमिना मिस इंडिया जीता. जूली, एक चालिस की लास्ट लोकल जैसी फिल्मों में नज़र आईं. उन्होंने लस्ट स्टोरीज़ जैसी वेब सीरीज़ भी की. 

नेहा धूपिया

साल 1994 में ऐश्वर्या राय बच्चन ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता. इसके तीन साल बाद तमिल फिल्म इरुवर से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की. बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दीं.

ऐश्वर्या राय बच्चन

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना