हिंदी की 9 धांसू शॉर्ट फिल्में

कहानी एक यंग लड़की की है जो देर रात अकेले सफर करती है और उसके साथ एक अजनबी लड़का होता है. इसे आप यू-ट्यूब पर देख सकते हैं.

नीयत

काजोल, श्रुति हासन, नेहा धूपिया की ये शॉर्ट फिल्म रेप विक्टिम औरतों पर बनी है. ये मूवी इतनी शानदार है कि इसका इम्पैक्ट आपके दिमाग में बैठ जाएगा.

देवी

दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे की कहानी, जो आपको बताती है कि कभी-कभी बच्चे, बड़े-बुज़ुर्गों की तुलना में ज़्यादा समझदारी की बात कर जाते हैं.

दूसरी कक्षा

टिस्का चोपड़ा, अनुराग कश्यप की ये फिल्म पति-पत्नी के रिश्तों को दिखाती है. कहानी एक ऐसी गृहिणी के इर्द-गिर्द घूमती है जिसके पति का अफेयर चल रहा होता है.

चटनी

दो अलग-अलग धर्मों की बात करती है ये फिल्म. उस्मान मियां के दिल में किसी पंडित का हार्ट ट्रांसप्लांट हो जाता है. बस वो उस्मान से पंडित उस्मान बन जाते हैं.

पंडित उस्मान

ये लगभग हर महिला की कहानी है. जिनके घर वाले समझते हैं कि वो दिन भर कोई काम नहीं करती. फिर जब वही महिला खुद के लिए ब्रेक लेना चाहती है तो हाहाकार मच जाता है.

घर की मुर्गी

एक छोटी बच्ची की कहानी जिसके साथ कुछ हादसा होता है. मगर वो किसी से कुछ बोल नहीं पाती. माता-पिता भी कुछ कहने से डरते हैं. 

मौन

दो दोस्तों की कहानी जो अपनी किस्मत आज़माते हैं. पांच मिनट की फिल्म में आपको दोस्ती और एंटरटेनमेंट का फुल डोज़ मिलेगा.

लॉटरी

राजस्थान के एक छोटे से गांव की कहानी. जहां का मास्टर बच्चों को अंग्रेज़ी पढ़ाता है जबकि उसे खुद अंग्रेजी नहीं आती. इसे आप यू-ट्यूब पर देख सकते हैं.

गधेड़ो

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना