By Shubham Agarwal
Publish Date: 19-11-2021

जब ऐतिहासिक किरदार में नज़र आए एक्टर्स

2018 में रिलीज़ हुई 'पद्मावत' में रणवीर सिंह ने एक बार फ़िर हिस्टॉरिकल फिगर पोट्रे किया. रणवीर ने फ़िल्म में क्रूर अल्लाउद्दीन खीलजी की भूमिका निभाई थी.

Image: Instagram/filmpadmaavat

 'अशोका' में शाहरुख खान सम्राट अशोक के किरदार में नज़र आए थे. फ़िल्म के डायरेक्टर संतोष सिवान को इस फ़िल्म के लिए कई अवार्ड्स से सम्मानित किया गया था.

Image: Instagram/Redchilliesentertainment

हृतिक रोशन ने 2008 में आई आशुतोष गोवारिकर की फ़िल्म 'जोधा अकबर' में बादशाह जलालुद्दीन मोहम्मद अकबर की दमदार भूमिका निभाई थी.

Image: utvmovies

रणवीर सिंह 2015 में रिलीज़ हुई 'बाजीराव मस्तानी' में पेशवा बाजीराव के किरदार में नज़र आए थे. इस फ़िल्म के लिए भंसाली को नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया था.

Image: Sanjay leela bhansali films

आशुतोष गोवारिकर की 2019 में रिलीज़ हुई एपिक 'पानीपत' में अर्जुन कपूर ने सदाशिव राव भाऊ की भूमिका निभाई थी. हालांकि आशु की पिछली फिल्म की तरह ये फ़िल्म नहीं चल सकी थी.

Image: Ashutosh Gowarikar films

2020 में रिलीज़ 'तानाजी' मे अजय देवगन मुख्य किरदार तानाजी की भूमिका में नज़र आए. फ़िल्म में अजय की पत्नी काजोल ने सावित्री बाई का किरदार निभाया था.

Image: Ajay Devgn films

2019 में कंगना रनौत ने बड़े पर्दे पर झांसी की रानी लक्ष्मीबाई को 'मणिकर्णिका' फ़िल्म में उतारा था. हालांकि फ़िल्म खराब प्रोडक्शन क्वालिटी के चलते सिनेमाघरों में पिट गई थी.

Image: Zee studios

अक्षय 'पृथ्वीराज' में पृथ्वीराज चौहान की मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. ‘पृथ्वीराज’ में संयोगिता का किरदार मानुषी छिल्लर निभा रही हैं.

Image: Yashraj films

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना