2021 में सबसे तगड़े टेस्ट बल्लेबाज़

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली जा रही है. सीरीज़ के दूसरे मुकाबले में दोनों टीमें लॉर्ड्स के मैदान पर भिड़ रही हैं. 

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीता और भारत की पहले बैटिंग आई. बैटिंग को ध्यान में रखते हुए हम आपको एक बढ़िया स्टैट बताते हैं.

हम आपको साल 2021 के उन बल्लेबाज़ों के बारे में बताएंगे जिन्होंने इस साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाए हैं.

इस लिस्ट में पहला नाम है जो रूट का. रूट ने सबसे ज़्यादा 10 मैचों में 1064 रन बनाए हैं. वो अकेले ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने इस साल 1000 से ज़्यादा रन बनाए हैं.

लिस्ट में नंबर दो हैं भारतीय बल्लेबाज़ रोहित शर्मा. लॉर्ड्स टेस्ट में 83 रन की पारी के साथ रोहित ने इस साल 669 रन बनाए हैं. जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक हैं. 

तीसरे नंबर पर हैं श्रीलंकाई बल्लेबाज़ लाहिरू थिरिमाने. थिरिमाने ने इस साल सात टेस्ट मैचों में 659 रन बनाए हैं. जिसमें दो शतक और चार अर्धशतक हैं.

इस लिस्ट में अगला नंबर है दिमुथ करुणारत्ने का. दिमुथ ने सिर्फ पांच मैचों में ही तीन शतकों और दो अर्धशतकों के साथ 624 रन बनाए हैं. 

इस लिस्ट में पांचवें बल्लेबाज़ हैं ऋषभ पंत. पंत ने इस साल कमाल की बैटिंग के साथ 585 रन बनाए हैं. उन्होंने चार अर्धशतक लगाए हैं.

भले ही 2021 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़ भारत का ना हो. लेकिन टॉप-5 में दो बल्लेबाज़ ज़रूर हैं.

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना